scriptटीनशेडों में किसानों को बैठने बनाईं कुर्सियां, आकर्षक हट भी तैयार | Chairs made to sit in teensheds, attractive huts are also ready | Patrika News

टीनशेडों में किसानों को बैठने बनाईं कुर्सियां, आकर्षक हट भी तैयार

locationअशोकनगरPublished: Jan 20, 2020 09:00:36 am

Submitted by:

Arvind jain

– तैयार हुई नवीन मंडी: वर्तमान मंडी की तुलना में नवीन कृषि मंडी में पहुंच सकेंगे दोगुना वाहन।

टीनशेडों में किसानों को बैठने बनाईं कुर्सियां, आकर्षक हट भी तैयार

टीनशेडों में किसानों को बैठने बनाईं कुर्सियां, आकर्षक हट भी तैयार

अशोकनगर. शहर में बन रही जिले की सबसे बड़ी नवीन कृषि मंडी में वर्तमान मंडी की तुलना में दोगुना वाहन पहुंच सकेंगे। वहीं फसलों की नीलामी वाले टीनशेडों में बैठने की भी व्यवस्था है, जहाँ किसानों व व्यापारियों को लंबे समय तक नीलामी में खड़े रहने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। साथ ही परिसर में भी आकर्षक हट तैयार किए गए हैं।
शहर के मोहरी रोड पर यह नवीन कृषि मंडी बनकर तैयार हो चुकी है। जिसमें मुख्य रूप से बैठने की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया गया है। बैठने के लिए सभी टीनशेडों में कुर्सियां बनाई गई हैं, ताकि नीलामी के दौरान किसान और व्यापारी इन पर बैठ सकें। साथ ही मंडी परिसर में आकर्षक हट बनाकर भी चारों तरफ से कुर्सियां लगाई गई हैं।
इसके अलावा रात में उजाले के लिए चार हाईमास्ट लाइट भी लगाई गईं हैं। साथ ही पेयजल के लिए पानी की टंकी भी बनकर तैयार हो चुकी है। इससे अब सिर्फ इसमें अनाज खरीदी शुरू होने का ही इंतजार है। जिसमें खरीदी शुरु होने से जहां शहर में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी, साथ ही मंडी में किसानों की दिक्कतें भी खत्म हो जाएंगी।
व्यापारियों के फड़ बनने का ही काम बचा शेष
मंडी कर्मचारियों के मुताबिक नवीन मंडी में निर्माण के ज्यादातर सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं। अब सिर्फ व्यापारियों के फ ड़ बनने की देरी है। इसके लिए नीलामी के माध्यम से व्यापारियों को फ ड़ बनाने के लिए मंडी में जगह आवंटित होना है।
इसके लिए मंडी प्रबंधन को तेजी दिखाने की जरूरत है ताकि जगह आवंटन के साथ जल्दी ही फ ड़ बन सकें और नवीन मंडी में रबी सीजन की फ सलों की बिक्री शुरू हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो