script

अधिकारियों के साथ बच्चों ने दौड़कर दिखाई एकता

locationअशोकनगरPublished: Oct 31, 2018 11:09:53 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

. एकता के लिए पत्रिका और संस्कृति एन इंग्लिश मीडियम स्कूल के सहयोग से रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

patrika news

Members of the Organizing Organization of Children at Ashoknagar. Rain Far Unity.

अशोकनगर. एकता के लिए पत्रिका और संस्कृति एन इंग्लिश मीडियम स्कूल के सहयोग से रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरुकता व स्वच्छता का संदेश भी दिया गया तथा शपथ भी करवाई गई। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं के साथ सामाजिक संगठन, पुलिस टीम, शिक्षा विभाग व प्रशासनिक टीम के अधिकारी व संस्कृति स्कूल की टीम शामिल रही।

कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह ८ बजे सुभाष गंज स्थित रामलीला मंच पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। तत्पश्चात एकता के लिए दौड़ का शुभारंभ एएसपी सुनील शिवहरे, डीईओ आदित्य नारायण मिश्रा, भोपाल से आई बरिष्ठ शिक्षाविद कलामोहन, संस्कृति स्कूल की प्राचार्य इंदरपाल कौर, पत्रिका टीम द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। रन फार यूनिटी में संस्कृ ति स्कूल के छात्र-छात्राओं के अलावा उत्कृष्ट विद्यालय, शासकीय कन्या उच्चत्तर मा.वि, सेंट थामस, नवचेतन विद्यालय, स्काउट गाइड, पुलिस विभाग, खेल विभाग, जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों के अलावा विभिन्न संगठनों के सदस्य व शहरवासी शामिल हुए। रन फार यूनिटी सुभाषगंज से तुलसी पार्क, स्टेशन रोड, गांधी पार्क, इन्द्रा पार्क से मोहरी की बगिया होते हुए वापस रामलीला मंच पर पहुंचे। जहां मतदान जागरु कता के लिये शपथ करवाई गई।

हाथों में तख्तियां लेकर निक ले बच्चे
एकता के लिए दौड़ में संस्कृति स्कूल के बच्चे हाथों में शिक्षा प्रद संदेश लिखी हुई तख्तियां लेकर चल रहे थे। इसमें मतदान जागरुकता के साथ ही अलग अलग शिक्षा प्रद संदेश लिखे हुए थे। बच्चे दौड़ते हुए आकर्षक लग रहे थे। नगरवासी भी उनका उत्साह वर्धन करते हुए दौड़ रहे थे।

संगठनों ने की फूलों की बारिश
रन फार यूनिटी में दौड़ रहे छात्र छात्राओं व लोगों पर नगर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने फूलों की बारिश कर स्वागत किया। सुभाष गंज विद्यासागर गेट के सामने रोटरी क्लब, रसीला चौराहे पर दिगंबर जैन सोशल ग्रुप शास्वत, विवेक टाकीज चौराहे पर इनर व्हील क्लब, गांधी पार्क पर लायनेस क्लब, गुडलक चौराहे पर जैन जागृति मंडल, रघुवंशी फर्नीचर के पास भारत विकास परिषद, इन्द्रा पार्क पर जैन मिलन, क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन, सुभाष गंज में फिर से जैन जागृति मंडल द्वारा दौड़ में शामिल लोगों पर फूलों की बारिश की गई।

नुक्कड़ नाटक से दिया संदेश
संस्कृति स्कूल के बच्चों द्वारा रामलीला मंच पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर स्वच्छता के संदेश के साथ मतदाता जागरुकता का भी संदेश दिया। बच्चों ने आकर्षक रूप से नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। इसे शहरवासियों ने खूब सराहा। साथ ही भारत शिक्षा रत्न आवार्ड प्राप्त बालमनो वैज्ञानिक कलामोहन द्वारा सभी को स्वच्छ मतदान के लिए शपथ दिलवाई।

ट्रेंडिंग वीडियो