scriptcivic elections | आओ चुनें नगर की सरकार: 60 हजार मतदाता आज चुनेंगे शहर के जनप्रतिनिधि | Patrika News

आओ चुनें नगर की सरकार: 60 हजार मतदाता आज चुनेंगे शहर के जनप्रतिनिधि

-आज मतदाता ही शहर के भाग्य विधाता

अशोकनगर

Published: July 05, 2022 09:28:15 pm





अशोकनगर. नगर सरकार के प्रतिनिधि चुनने आज मतदाता ही शहर के भाग्य विधाता हैं, जो मतदान के माध्यम ये शहर के जनप्रतिनिधि चुनेंगे और यह 60 हजार मतदाता वोट डालकर 142 प्रत्याशियों का राजनैतिक भविष्य तय करेंगे। इसके लिए मतदान दल मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं और सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो जाएगा।
पार्षद बनने शहर के 22 वार्डों पर 142 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से 22 पार्षदों का चुनाव मतदाता करेंगे। इसके लिए प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के माध्यम से व घर-घर पहुंचकर अपनी खूबियां बताईं और वार्ड के विकास का एजेंडा मतदाताओं के सामने रखा। लेकिन मतदाताओं ने किन प्रत्याशियों को सबसे ज्यादा पसंद किया। मतदान के माध्यम से मतदाताओं का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा। इसके लिए मतदाता मतदान के एक दिन पहले भी घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करने में जुटे रहे। शहर के 92 मतदान केंद्रों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरु होगा, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान ईवीएम के माध्यम से होगा।
निर्वाचन सामग्री लेकर मतदान केंद्रों पर पहुंचे दल-
सुबह 7 बजे से शहर के शासकीय नेहरू महाविद्यालय परिसर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान सामग्री का वितरण किया गया। जहां पर मतदान दलों ने अपने-अपने क्षेत्र की मतदाता सूची, ईवीएम सहित अन्य निर्वाचन सामग्री को लिया और परिसर में बैठकर उसे चैक भी किया। इसके बाद वाहनों के माध्यम से मतदान दलों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। सुबह 11 बजे तक सभी मतदान दल रवाना हो चुके थे। इस दौरान कलेक्टर आर उमा महेश्वरी, एसपी रघुवंशसिंह भदौरिया, एसडीएम डॉ.नेहा जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
11 दिन बाद मतगणना, तब आएगा परिणाम-
नगरीय निकाय के प्रथम चरण के चुनाव वाले क्षेत्र में मतदान तो आज हो जाएगा और मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रख दी जाएगीं। इसके बाद 17 जुलाई को सुबह 9 बजे से मतगणना होगी और चुनाव परिणाम की घोषणा होगी। इसके बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि शहर के मतदाताओं ने किन प्रत्याशियों पर भरोसा जताते हुए सबसे अधिक वोट दिए हैं।
यह भी खास-
- नगर परिषद शाढ़ौरा के 15 में से 14 वार्डों पर भी आज मतदान होगा, 14 वार्डों पर 67 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं एक वार्ड पर पहले ही पार्षद निर्विरोध चुन लिया गया।
- कोविड संक्रमण को देखते हुए हर मतदान केंद्र पर दो साबुन उपलब्ध रहेंगी, जिनसे मतदान कर्मी व मतदाता हाथ धो सकेंगे। इसके लिए जिले को 4360 रुपए खर्च की अनुमति दी है।
- मतदान केंद्र की 100 मीटर की परिधि के भीतर प्रत्याशी या अन्य कोई वोट डालने की अपील व याचना नहीं करेंगे और न हीं किसी गतिविधि का संचालन वह इस परिषद में करेंगे।
- मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है, साथ ही संवेदनशील मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।
खास-खास-
कुल मतदाता- 60238
पुरुष- 31254
महिला- 28978
अन्य- 6
मतदान केंद्र- 92
सबसे बड़ा वार्ड- 3706 मतदाताओं के साथ वार्ड 7 सबसे बड़ा वार्ड
सबसे छोटा वार्ड- 1213 मतदाताओं के साथ वार्ड 13 सबसे छोटा वार्ड
सबसे ज्यादा 13 प्रत्याशी वार्ड 13 में
सबसे कम 2 प्रत्याशी वार्ड 15 में
civic elections
civic elections

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.