scriptतुलसी सरोवर पहुंचे कलेक्टर, श्रमदानियों ने कहा-नाले डायवर्ट करवाएं | Collector arrived at Tulsi Lake, Shramdanis said - Divers should be di | Patrika News

तुलसी सरोवर पहुंचे कलेक्टर, श्रमदानियों ने कहा-नाले डायवर्ट करवाएं

locationअशोकनगरPublished: May 07, 2018 11:08:03 am

Submitted by:

Ram kailash napit

हर साल अमृतम जलम अभियान का हिस्सा बनकर प्रतिदिन श्रमदान करने वालों ने तालाब पर पहुंचे कलेक्टर बीएस जामौद को घेरकर नाले डायवर्टकरवाने की मांग की

NEWS
अशोकनगर. शहर के लोग अमृतम जलम कार्यक्रम से कितने प्रभावित हैं, यह रविवार को सुबह पता चला।हर साल अभियान का हिस्सा बनकर प्रतिदिन श्रमदान करने वालों ने तालाब पर पहुंचे कलेक्टर बीएस जामौद को घेरकर नाले डायवर्टकरवाने की मांग की।इसके साथ ही तालाब की सफाईके लिए सहायक सामग्री खरीदने आर्थिक सहयोग भी दिया।

उल्लेखनीय है कि तुलसी सरोवर में शहर के आधा दर्जन गंदे नाले आकर मिलते हैं।जिससे तालाब का पानी बेहद गंदा हो जाता है और चाहकर भी इसे उपयोग में नहीं लिया जा सकता।इसी गंदगी के कारण लोग तालाब के पानी में उतरने से हिचकिचाते हैं। रही-सही कसर इसमें धुलने वाले टेंट के गंदे कपड़े व वाहनों की धुलाईसे पूरी हो जाती है।

रविवार को सुबह कलेक्टर से श्रमदानियों ने कहा कि इन नालों को डायवटकरने का आश्वासन पूर्व में भी मिल चुका है।लेकिन नालों को डायवर्ट नहीं किया गया। नाले डायवर्ट हो जाएं तो तालाब की आधी से अधिक गंदगी वैसे ही दूर हो जाएगी। जिस पर कलेक्टर ने इस संबंध में नपा से चर्चाकर नाले डायवर्ट करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही तालाब के गहरीकरण को लेकर भी चर्चाकी। साथ ही श्रमदानियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई।

 

आधा सैकड़ा ने किया श्रमदान
कलेक्टर ने श्रमदानियों के साथ मिलकर तालाब पर चल रहे स्वच्छता अभियान में श्रमदान किया।तुलसी सरोवर कॉलोनी साइड पार के नीचे श्रमदान किया गया।जिसमें प्रतिदिन आने वाले श्रमदानियों के साथ वार्ड नंबर १३ के रहवासी, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित छोटे बच्चों ने भाग लिया।
आर्थिक सहयोग दिया
तालाब पर श्रमदान के लिए जरूरी सामान जैसे तगाड़ी, फावड़ा, हसिया, कुल्हाड़ी, पंजा आदि की खरीदी के लिए लोगों ने आर्थिक सहयोग भी दिया।किसी ने मौके पर राशि उपलब्ध करवाई तो किसी ने राशि देने की बात कही। कलेक्टर ने १००० रुपए व दीपक मिश्रा, रामकुमार चौधरी, महेन्द्र जैन एपीसी, विकास जैन बल्ली, मनेन्द्र यादव, अशोक ओझा, नैना शर्मा व डा. बकुलरानी त्रिपाठी ने १००-१०० रुपए का सहयोग दिया।

ये रहे श्रमदान में शामिल
कलेक्टर बीएस जामौद, कुमार संभव, मनोज यादव, मनेन्द्र यादव, विश्व हिंदु परिषद अशोक रघुवंशी, रामकुमार चौधरी, दीपक मिश्रा, विकास बल्ली, दिनेश जैन महिदपुर, मोहनसिंह रघुवंशी, वार्ड १३ सलिल त्रिपाठी, संजीव नामदेव, विनोद नामदवे, राजू सोनी, बिट्टू यादव, दीनू साहू, बल्लू महाराज, सुनील साहू, कुलदीप चावला, निरंजन श्रीवास्तव, कमलेश साहू, ज्ञानसिंह, सुन्ना यादव, दीपक सोनी, दीपक जोशी, वेदराम लोधी सहित अन्य ने श्रमदान किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो