scriptaap ki sarkar aapke dwar : किसी भी समय आप के गांव पहुंच सकते है अधिकारी, शासकीय योजनाओं की जानेंगे हकीकत | Collector's Initiative to Check the Reality of Schemes | Patrika News

aap ki sarkar aapke dwar : किसी भी समय आप के गांव पहुंच सकते है अधिकारी, शासकीय योजनाओं की जानेंगे हकीकत

locationअशोकनगरPublished: Jul 19, 2019 02:06:57 pm

Submitted by:

Arvind jain

योजनाओं की हकीकत जानने कलेक्टर की पहल. गांव के आकस्मिक निरीक्षण की जानकारी रहेगी गोपनीय, सिर्फ शिविर की तारीख रहेगी निर्धारित।

news

बस से जाएंगे अधिकारी, अचानक किसी भी गांव में रुककर जानेंगे हकीकत

अशोकनगर। अब जिले के सभी अधिकारी आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत aap ki sarkar aapke dwar बस में सवार होकर निकलेंगे, जो अचानक किसी भी गांव में रुककर शासकीय योजनाओं की हकीकत जानेंगे। साथ ही ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याएं जानेंगे और मौके पर ही समस्याओं का निराकरण Solve problems करेंगे। जिले के अधिकारियों के क्षेत्र में भ्रमण की तारीख की तो जानकारी रहेगी, लेकिन किस गांव में आकस्मिक निरीक्षण होगा यह बात पूरी तरह से गोपनीय secret रहेगी।


आपकी सरकार आपके द्वार
आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की मौके पर ही पहुंचकर हकीकत जानने के लिए यह पहल की है। जिले में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले में शिविरों का आयोजन किया जाना है।

बस में सवार होकर निकलेंगे
कलेक्टर के निर्देशानुसार सभी जिला अधिकारी निर्धारित शिविर स्थल पर पहुंचने के लिए निर्धारित तारीख को सुबह साढ़े सात बजे कलेक्ट्रेट में एकत्रित होंगे, जहां से सभी अधिकारी बस में सवार होकर शिविर स्थल के लिए निकलेंगे। लेकिन रास्ते में अचानक किसी भी गांव में रुककर आकस्मिक निरीक्षण कर शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन और संचालन की हकीकत जानेंगे।

 

शिकायतों का निराकरण करेंगे
वहीं उस गांव के लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और शिकायतों का निराकरण करेंगे। गांव में आकस्मिक निरीक्षण सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक होगा, जो पूरी तरह से गोपनीय रहेगा। वहीं इसके बाद शिविर स्थल पर पहुंचकर शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कलेक्टर सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

 

एक अगस्त से शुरु होंगे शिविर-
आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले में आयोजित होने वाले शिविरों की तारीखें निर्धारित हो गई हैं। जनपद पंचायत मुंगावली के ग्राम अथाईखेड़ा में एक अगस्त को, जनपद पंचायत अशोकनगर के ग्राम राजपुर में 9 अगस्त को, जनपद पंचायत ईसागढ़ के ग्राम धुर्रा में 13 सितंबर, जनपद पंचायत चंदेरी के ग्राम थूबोन में 28 सितंबर को, जनपद पंचायत अशोकनगर के ग्राम तूमैन में 11 अक्टूबर को और जनपद पंचायत मुंगावली के ग्राम पिपरई में 18 अक्टूबर को शिविरों का आयोजन होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो