scriptकॉलेज की परीक्षा: हॉल में छत के नीचे टेंट लगाया 12 फिट ऊंचा टेंट, जिसमें छात्रों को बिठाकर ली परीक्षा | College Examination | Patrika News

कॉलेज की परीक्षा: हॉल में छत के नीचे टेंट लगाया 12 फिट ऊंचा टेंट, जिसमें छात्रों को बिठाकर ली परीक्षा

locationअशोकनगरPublished: Mar 24, 2019 03:03:55 pm

Submitted by:

Arvind jain

हॉल में कबूतरों का डेरा, परीक्षा के दौरान छात्रों पर कचरा गिराकर कबूतर बाधा न बनें इसलिए लगाया गया टेंट।

news

कॉलेज की परीक्षा: हॉल में छत के नीचे टेंट लगाया 12 फिट ऊंचा टेंट, जिसमें छात्रों को बिठाकर ली परीक्षा

अशोकनगर. कॉलेज में हॉल की छत के नीचे पहले तो 12 फिट ऊंचा टेंट लगाया गया और फिर उस टेंट में छात्रों को बिठाकर परीक्षा ली गई। यह नजारा है शहर के नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय का। कॉलेज के आठ में से चार कक्ष तो निर्वाचन ने परीक्षा के लिए खोल दिए हैं, फिर भी कॉलेज में जगह की कमी बनी हुई है। शनिवार को स्नातक द्वित्तीय वर्ष की आधार पाठ्यक्रम की परीक्षा थी, जिसमें 1400 परीक्षार्थी शामिल होना थे। जगह कम होने से कॉलेज के ऑडीटोरियम हॉल को परीक्षा कक्ष बनाया गया, कबूतरों का डेरा होने से पहले तो हॉल में छत के नीचे टेंट लगाया गया और फिर उस टेंट के नीचे छात्रों को बिठाकर परीक्षा ली गई। ताकि छात्रों के ऊपर कचरा गिराकर कबूतर परेशानी में बाधा न बनें। लेकिन जिन जगहों पर टेंट नहीं था, वहां परीक्षार्थियों को टेबिलों पर गंदगी के बीच परीक्षा देना पड़ी।

यहां अंधेरे कमरे में हुई परीक्षा-
कॉलेज के आठ कमरों का निर्वाचन के लिए विधानसभा चुनाव से पहले ही अधिग्रहण कर लिया गया था। स्ट्रांगरूम बनने की वजह से इन कक्षों की खिड़कियों को ईट-सीमेंट से बंद कर दिया गया था। परीक्षा के लिए निर्वाचन ने चार कमरे तो खाली कर दिए, लेकिन इनमें से दो कमरों में लाइट न होने से छात्रों को अंधेरे में बैठकर परीक्षा देना पड़ी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो