scriptसांसद गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए कहते रह गए वहीं कांग्रेस नेता ने बाउंड्री हिलाकर डीआरएम से कहा देखो मजबूती | Congress leader shook the railway boundary wall in front of MP and DRM | Patrika News

सांसद गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए कहते रह गए वहीं कांग्रेस नेता ने बाउंड्री हिलाकर डीआरएम से कहा देखो मजबूती

locationअशोकनगरPublished: Feb 22, 2020 12:42:22 pm

स्टेशन कायाकल्प: अशोकनगर के बाद मुंगावली व पिपरई स्टेशन का भी होगा कायाकल्प, हुआ शिलान्यास…

सांसद गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए कहते रह गए और कांग्रेस नेता ने बाउंड्री हिलाकर डीआरएम से कहा देखो मजबूती

सांसद गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए कहते रह गए और कांग्रेस नेता ने बाउंड्री हिलाकर डीआरएम से कहा देखो मजबूती

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट…

साढ़े चार करोड़ रुपए की लागत से चल रहे स्टेशन के कायाकल्प कार्य में गुणवत्ता का मुद्दा उठा। एफओबी का लोकार्पण करने पहुंचे सांसद-विधायक ने डीआरएम से कहा कि निर्माण में गुणवत्ता का भी ध्यान रखें, वहीं स्टेशन के निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारियों को कांग्रेस नेता धमेंद्र चौधरी ने हाल ही में बनी स्टेशन की बाउंड्री के पत्थर को हिलाकर बताया। हालांकि बाद में डीआरएम ने भी कुछ त्रुटियां दिखने की बात कही, लेकिन शीघ्र ही उन कमियों को सुधारने का आश्वासन भी दिया।
स्टेशन पर नए बने द्वित्तीय प्रवेश द्वार और कायाकल्प किए गए एफओबी का गुरुवार को सांसद केपी यादव और विधायक जजपालसिंह ने लोकार्पण किया। इस दौरान डीआरएम उदय बोरवणकर और मंडल अभियंता ऋषि यादव व पूर्व विधायक गजरामसिंह यादव, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष धमेंद्र चौधरी और भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी मौजूद रहे। जहां पर सांसद और विधायक ने गुणवत्ता का भी ध्यान रखने की बात कही और कहा कि जनता हमसे सवाल करती है।
लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद-विधायक ने इस बार श्रेय की वजाय एक-दूसरे की तारीफ की और कहा कि इस कार्य के लिए पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधियों ने प्रयास किए हैं। हालांकि भाजपा-कांग्रेस में विवाद की आशंका को देखते हुए स्टेशन परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।
मुंगावली व पिपरई स्टेशन का भी होगा कायाकल्प-
अशोकनगर स्टेशन के कायाकल्प के बाद जिले की मुंगावली और पिपरई रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होगा। पिपरई और मुंगावली के स्टेशन भवन और दोनों स्टेशनों के सामान्य श्रेणी यात्री प्रतीक्षालयों का जीर्णोद्धार होगा। इसके लिए दोनों ही जगहों पर सांसद केपी यादव और मुंगावली विधायक बृजेंद्रसिंह यादव ने रेलवे अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।
अशोकनगर में प्लेटफॉर्म क्रमांक दो पर भी मिलेंगे टिकिट-
डीआरएम ने बताया कि जल्द ही अशोकनगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एटीबीएम मशीन से टिकिट मिलने की व्यवस्था कराई जाएगी। इससे प्लेटफॉर्म क्रमांक दो की तरफ से आने वाले यात्रियों को टिकिट के लिए जल्दबाजी में प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर आने की समस्या से निजात मिल जाएगी।
साथ ही डीआरएम ने कहा कि नई लाइन बिछाने के लिए स्टेशन पर एक और प्लेटफॉर्म बनाने की योजना है, साथ ही भविष्य में एफओबी का भी चौड़ीकरण करने की योजना है।

अशोकनगर स्टेशन पर भविष्य में यह भी होंगे कार्य-
– नया प्लेटफॉर्म बनने के बाद प्लेटफॉर्म क्रमांक दो की तरफ बुकिंग विंडो बनेगी, डीआरएम ने कहा कि टिकिट बिक्री ठीक रही तो दो विंडो बनाई जाएंगी।
– कायाकल्प कार्य के दौरान ही स्टेशन के मुख्य द्वार के पास टॉयलेट भवन निर्माण किया जाएगा, ताकि स्टेशन पर यात्रियों का प्रसाधन सुविधा मिल सके।
– स्टेशन परिसर में पार्क के अलावा बेडमिंटन कोर्ट भी तैयार कराया जाएगा। ताकि लोग वहां पर बेडमिंटन खेल सकें।
कार्यक्रम में यह बोले सांसद व विधायक-
मेरा प्रयास बिना आंदोलन के काम हो: सांसद यादव
सांसद डॉ. केपी यादव ने कहा कि अंडरब्रिज के लिए लोगो को काफी संघर्ष करना पड़ा। आंदोलन हुए। हमसे पहले जो जनप्रतिनिधि जागरुक नागरिक रहे है उन्होंने काम किया। मेरा प्रयास रहेेेगा कि अब काम के लिए आंदोलन न करना पड़े। उन्होंने बताया कि काम में कुछ कमियां जरुरी रही है इसके लिए मैने डीआरएम को लिखकर दिया है कि क्वालटी से कोई समझौता नहीं होगा, काम ऐंसा हो कि बर्षों तक याद रखा जाए।
गुणवत्ता के लिए हमसे कहती है जनता: विधायक जज्जी
अशोकनगर विधायक जजपालसिंह जज्जी ने कहा कि स्टेशन पर कायाकल्प के कार्य में लोग हमसे कहते हैं कि गुणवत्ता पर कुछ नहीं कह रहे। उन्होंने रेल अधिकारियों से कहा कि गुणवत्ता का भी ध्यान रखें। साथ ही कहा कि पूर्व सांसद के प्रयास से यह कार्य हुए हैं। जो काम कर रहा है वह स्थानीय ठेकेदार है और गुणवत्ता के लिए उसकी भी जिम्मेदारी बनती है।

सांसद क्षेत्र के विकास के लिए करें काम: विधायक बृजेंद्र
मुंगावली विधायक बृजेंद्रसिंह यादव ने शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद क्षेत्र के विकास के लिए काम करें और ऐसे कार्य स्वीकृत कराएं जिनसे लोगों को रोजगार मिल सके। यदि कहीं पर हमारी जरूरत है तो हम और प्रदेश सरकार सहयोग के लिए तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो