बाजार बंद कराने बैलगाड़ी लेकर निकले कांग्रेसी

बाजार बंद कराने बैलगाड़ी लेकर निकले कांग्रेसी

Praveen tamrakar | Publish: Sep, 10 2018 11:28:58 PM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

आसमान छू रही पेट्रोल, डीजल व एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने बंद का आयोजन किया।

अशोकनगर. आसमान छू रही पेट्रोल, डीजल व एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने बंद का आयोजन किया। सुबह ११ बजे तक ही बंद का मिलाजुला असर दिखा। इसके बाद दुकानें खुलना शुरू हो गई१२ बजे तक पूरा बाजार खुल चुका था। ब्लाक कांग्रेस के नेतृत्व में बैलगाड़ी में सवार होकर बाजार बंद कराने रैली के रूप में निकले। इस दौरान कांग्रेसियों ने मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस पर की जा रही मूल वृद्धि का विरोध जताते हुए कीमतों को वापस लेने की मांग की। आगामी चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने की जनता से अपील की।

दुकानदारों ने कांग्रेसियों को दिखाए बैनर बाजार बंद करने की अपील कर रहे कांग्रेसियों को दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही कांग्रेस की रैली दुकानदारों से अपील करने पहुंची दुकानदारों ने सवर्ण, पिछड़़ा वर्ग व अल्प संख्यक वाला बैनर लेकर खड़े हो गए।
सरकार कर रही तानाशाही
सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के जजपाल ङ्क्षसह जज्जी ने कहा कि ६ सितम्बर को सवर्ण, पिछड़ा वर्ग व अल्प संख्यक वर्ग द्वारा कराए गए भारत बंद के दौरान जो मामले दर्ज किए गए वह दर्शाता है कि सरकार के सामने आम लोगों को बात रखने की इजाजत तक नहीं है। जबकि लोगों ने न कोई उत्पात मचाया न तोडफ़ोड़ की फिर भी बेगुनाह लोगों पर मामले दर्ज कर दिये गए।

चार पहिया बांधकर जताया मूल्य वृद्धि का विरोध
ईसागढ़. डीजल-पेटोल मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी के अलावा तमाम स्थानीय मुद्दों को लेकर सोमवार को कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन के लिए अनोखा तरीका अपनाया।
बैलगाड़ी पर बैठे कांग्रेसी और बैलगाड़ी के पीछे बंधा हुआ बिना ईंधन का चार पहिया वाहन आकर्षण का केन्द्र रहा। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के बैनर तले क्षेत्रीय विधायक गोपाल सिंह चौहान, नगर परिषद अध्यक्ष भूपेन्द्र नारायण द्विवेदी, ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र कुमार शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष सिरनाम सिंह यादव, प्रदीप सेन, भगवतदयाल सेन, के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, किसान और स्थानीय लोग सोमवार की दोपहर हायर सेकंडरी स्कूल के सामने एकत्रित हुए और बाजार बंद कराते हुए तहसील परिसर पहुंचे। जहां तहसीलदार गजेन्द्र लोधी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

रैली की संबोधित करते हुए विधायक गोपाल सिंह चौहान, भूपेन्द्र द्विवेदी, महेन्द्र शर्मा ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को दूर कहने की बात कहकर सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी विकास के हर मुद्दे पर असफल रही है। स्वंय को चौकीदार बताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब विभिन्न मामलों में भागीदार बन गए हैं। यही कारण है कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार उखडऩा तय माना जा रहा है। रैली को अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned