script

कोरोना का खतरनाक रूप, न बुखार और न अन्य कोई लक्षण, जांच में पॉजिटिव मिल रहे रोगी

locationअशोकनगरPublished: Nov 30, 2021 10:06:51 am

Submitted by:

deepak deewan

नए वेरिएंट के बाद फिर कोरोना की दस्तक

corona.png

omicron

अशोकनगर. साढ़े चार माह तक शांत रहने के बाद जिले में कोरोना वायरस ने फिर से दस्तक दे दी है। कोरोना का मरीज शाढ़ौरा क्षेत्र में मिला है। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद जिले में यह पहला पाजिटिव केस है जिससे चिंता और बढ़ गई है. कोरोना का यह सबसे खतरनाक रूप है जिसमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे पर जांच में रोगी पॉजिटिव मिल रहे हैं.
सीएमएचओ डॉ. हिमांशु शर्मा ने महिला के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है. सीएमएचओ के मुताबिक जिले में सोमवार रात आई जांच रिपोर्ट में शाढ़ौरा क्षेत्र के देपराई गांव निवासी 40 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है जिसका गुना में सेम्पल लिया गया था। रात में रिपोर्ट सीएमएचओ सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम देपराई गांव पहुंची। यहां उनके संपर्क में ओनवालों के बारे में भी पूछताछ की गई है.
न बुखार और न कोई लक्षण, जांच कराई तो पॉजिटिव-
महिला को न बुखार है और न ही कोरोना के अन्य कोई लक्षण हैं। तीन दिन पहले सास घर पर फिसलकर गिर गई, जिसे चोट लगने पर परिजनों ने गुना के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। इससे महिला अपनी सास को देखने अस्पताल जाती थी। अस्पताल में सभी लोगों के रविवार को सेम्पल लिए गए। सैम्पलों की सोमवार रात आई जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई।
variant2.jpg
तीन दिन पहले लगा वैक्सीन का दूसरा डोज-
महिला को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं और दूसरा डोज तीन दिन पहले ही लगा है। साढ़े चार माह बाद कोरोना की जिले में फिर से दस्तक देख स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है और सीएमएचओ ने लोगों को जिले अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के निर्देश दिए हैं।
Must Read- बदमाशों में खौफ, देशभर में उत्कृष्ट काम के लिए जाने जा रहे ये थाने

Must Read- अभिनेत्री अमीषा पटेल की मुसीबत बढ़ी, हो सकती है गिरफ्तारी

इधर प्रदेश में बीते चौबीस घंटे के अंदर सोमवार को कोरोना के 12 नए केस मिले। भोपाल में 9, जबलपुर में 2, इंदौर जिले में एक केस शामिल है। आठ संक्रमित स्वस्थ हुए। पॉजिटिविटी दर 0.02 प्रतिशत रिकार्ड की गई है। एक्टिव प्रकरणों की संख्या 126 है। सोमवार को 52 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांचें की गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो