Covid-19: दो दिन में कोरोना के 13 पॉजिटिव मिले, फिर वैक्सीन हुई खत्म

कोरोना का कहर: जिले में बेेकाबू होने लगा कोरोना

By: Manoj vishwakarma

Published: 03 Apr 2021, 12:31 AM IST

अशोकनगर. कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में बेकाबू होता नजर आ रहा है, हालत यह है कि अप्रैल माह में दो दिन में 13 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और रोजाना ही संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है।

9.72 लाख की आबादी वाले जिले में अब तक 71989 सैंपल लिए जा चुके हैं। जो कुल आबादी की तुलना में 7.40 फीसदी है, स्वास्थ्य विभाग का कहना है बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सेंपलों की संख्या बढ़ाई जाएगी। साथ ही लोगों को संक्रमण से बचने के लिए अनिवार्य रूप से मास्क
लगाने की जरूरत है, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पालन भी बहुत जरूरी है।

फिर खत्म हुई जिले में कोरोना वैक्सीन

एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगने का काम शुरु हो गया है, जिले में 45 साल से अधिक उम्र के 2.32 लाख लोग हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं और शासन ने भी सप्ताह के सभी सात दिन टीकाकरण के निर्देश दिए हैं। इससे शुक्रवार को भी टीकाकरण हुआ। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.जेआर त्रिवेदिया के मुताबिक शुक्रवार को 1799 लोगों को वैक्सीन लगी और कोविशील्ड के साथ कोवेक्सीन के डोज भी जिले में खत्म हो चुके हैं। इससे शनिवार को टीकाकरण होने पर असमंजस बना हुआ है।

आज से प्रतिदिन लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

मुंगावली. 45 वर्ष से अधिक के नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन पहले मंगलवार शुक्रवार और रविवार को वैक्सीन नही लगाई जाती थी, अब कोरोना संक्रमण को देखते हुए सप्ताह में प्रतिदिन लगाई जाएगी। मेडिकल आफिसर डॉ. दिनेश त्रिपाठी ने बताया की शासन की नई गाइडलाइन के अनुसार शासकीय अवकाश के दिन भी 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों के लिए वैक्सीन लगाई जाएगी। जो शुक्रवार से शुरू हुई है। शुक्रवार को 90 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

Manoj vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned