scriptकोरोना वैक्सीन: अब जिले में चार स्थानों पर होगा टीकाकरण, स्वास्थ्यकर्मियों को पहुंचे मैसेज | Corona vaccination in ashoknagar | Patrika News

कोरोना वैक्सीन: अब जिले में चार स्थानों पर होगा टीकाकरण, स्वास्थ्यकर्मियों को पहुंचे मैसेज

locationअशोकनगरPublished: Jan 24, 2021 11:29:06 pm

Submitted by:

Bharat pandey

सुखपुर अस्पताल और बहादुरपुर में टीकाकरण शुरू, चंदेरी-शाढ़ौरा में जारी रहेगा

कोरोना वैक्सीन: अब जिले में चार स्थानों पर होगा टीकाकरण, स्वास्थ्यकर्मियों को पहुंचे मैसेज

कोरोना वैक्सीन: अब जिले में चार स्थानों पर होगा टीकाकरण, स्वास्थ्यकर्मियों को पहुंचे मैसेज

अशोकनगर। अशोकनगर. स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना से बचाव का टीका अब सुखपुर अस्पताल व बहादुरपुर में भी लगेंगे। इन दोनों जगहों पर सोमवार से टीकाकरण शुरू होगा। इसके लिए दोनों जगहों पर तैयारियां शुरू हो गई हैं और स्वास्थ्य कर्मचारियों को मैसेज भी पहुंच गए हैं। इसके अलावा जिले में शाढ़ौरा और चंदेरी में भी टीकाकरण जारी रहेंगे। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एलडीएस फूंकवाल के मुताबिक सोमवार से कोरोना वैक्सीन का दूसरा सप्ताह शुरू हो रहा है। इससे जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाढ़ौरा व चंदेरी में शेष बचे स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए टीकाकरण सत्र तो लगेगा ही।

साथ ही ईसागढ़ के सुखपुर अस्पताल व बहादुरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी सोमवार से टीकाकरण होगा। टीकाकरण अधिकारी के मुताबिक सुखपुर अस्पताल में सिर्फ अस्पताल के ही स्टाफ को वैक्सीन लगाया जाएगा और क्षेत्र के अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए बाद में ईसागढ़ में सत्र लगाया जाएगा। वहीं बहादुरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।


अब एक दिन में 400 वैक्सीन का लक्ष्य
जिले में जहां पहले तीन केंद्रों पर टीकाकरण होने से रोज वैक्सीन लगवाने रोज 300 स्वास्थ्य कर्मचारियों को मैसेज पहुंचते थे, लेकिन अब चार केंद्रों पर टीकाकरण शुरु होने से जिले में रोज 400 स्वास्थ्य कर्मचारियों को मैसेज पहुंचेंगे। हालांकि जहां शाढ़ौरा व चंदेरी में टीकाकरण का प्रतिशत बढऩे लगा है तो वहीं सुखपुर व बहादुरपुर में स्वास्थ्य विभाग का विशेष ध्यान लक्ष्य अनुसार टीकाकरण कराने का है, ताकि स्वास्थ्य कर्मचारी टीकाकरण से वंचित न रह सकें।


जहां ज्यादा कोरोना संक्रमित, वहीं कर्मचारियों ने नहीं दिखाई रुचि
जिले में अब तक मिले संक्रमितों मे से सबसे ज्यादा यानी 60 फीसदी से अधिक संक्रमित अशोकनगर शहर में मिले और यहीं पर कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुईं, लेकिन जब कोरोना वैक्सीन आया तो इसी जगह के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया। स्थिति यह है कि शहर में निर्धारित लक्ष्य की तुलना में मात्र 55 फीसदी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ही टीकाकरण कराया और करीब 40 फीसदी कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया। शहर में स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण का जिले में सबसे कम प्रतिशत रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो