बाजार बंद हैं कपड़ा नहीं मिला तो पति की पगड़ियों से मास्क बनाने लगी ये महिला, लोगों को मदद पहुंचा रहा परिवार

संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यक्ति को मास्क की जरूरत है लेकिन बाजार में मंहगे मास्क बिक रहे हैं।

अशोकनगर. कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ अशोकनगर की एक महिला कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सामने आई है। अशोकनगर की जसविंदर कौर पगड़ी का मास्क बनाकर लोगों को मास्क वितरित कर रही हैं।

पति की पगड़ियों से बना रहीं हैं मास्क
दरअसल, संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यक्ति को मास्क की जरूरत है लेकिन बाजार में मंहगे मास्क बिक रहे हैं। इसलिए कई लोग मदद के लिए सामने आए और खुद मास्क बनाकर वितरित कर रहे हैं। यहां एक पत्नी अपने पति के पगड़ी की मास्क बना रही है और उसका पति सड़कों में लोगों को मास्क वितरित कर रहा है। अशोकनगर जिले के मुक्तिधाम के पास रहने वाली 30 साल की जसविंदर कौर ने कोरोना संकट में लोगों को मास्क पहुंचाने का निर्णय लिया। बाजार बंद रहने से कपड़ा नहीं मिल रहा है। जिससे उसने अपने घर में रखी पति की नई पगड़ियों को काटकर मास्क तैयार करना शुरू किया। पति वीरेंदर सिंह शहर के लोगों को ये मास्क फ्री में बांच रहे हैं। ताकि जरूरत के समय लोगों को मास्क मिल जाए।

150 मास्क कर चुके हैं वितरित
पति वीरेंदर सिंह शहर में अभी तक करीब 150 मास्क वितरित कर चुके हैं। उनका कहना है कि कपड़े के यह मास्क रोजाना प्रयोग किए जा सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ उसी एक औऱ परिवार कपड़े का मास्क बनाकर लोगों को पहुंचा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने ऐसे लोगों के लिए बजवाई थी ताली
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 मार्च को देश में जनता कर्फ्यू की अपील की थी। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपील की थी कि कोरोना के खिलाफ जो लोग लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं ऐसे लोगों के सम्मान और हौंसले के लिए ताली बजानी चाहिए। जिसके बाद देशभर में लोग अपनी छतों पर पहुंचकर कोरोना वॉरियर्स के हौंसले के लिए ताली बजवाई थी।

coronavirus Coronavirus in india coronavirus prevention
Show More
Pawan Tiwari Producer
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned