कोरोना रोकने फिर सख्ती: शहर के दो भवनों को बनाया अस्थाई जेल

- लापरवाही बरती तो जा सकते हैं जेल
- मास्क नहीं तो सेवा नहीं का सिद्धांत भी लागू
- मास्क न लगाने वालों पर की चालानी कार्रवाई।
- पुलिस ने वसूल किया 69 हजार रुपए जुर्माना।

By: Hitendra Sharma

Updated: 05 Apr 2021, 07:21 AM IST

अशोकनगर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने प्रशासन ने फिर सख्ती बरतना शुरु कर दिया है। अब यदि लापरवाही बरती तो प्रशासन अस्थाई जेल में बंद कर सकता है। साथ ही क्षेत्र में मास्क नहीं तो सेवा नहीं का सिद्धांत लागू कर दिया गया है, इसके लिए पेट्रोल पंप, दुकानों व बस-ऑटो में मास्क लगाना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य किया गया है।

प्रशासन ने शहर के माधव भवन व रोटरी भवन को अस्थाई जेल चिन्हित किया गया है। साथ ही एसडीएम रवि मालवीय ने आदेश जारी किया है कि निर्देशों का पालन न करने वालों को अस्थाई जेल में बंद किया जाएगा। वहीं सभी दुकानदारों, पेट्रोल पंप, होटल-डेयरी संचालक व बस-ऑटो चालकों को मास्क नहीं तो सेवा नहीं का सिद्धांत लागू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि मास्क न लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दुकानदारों की दुकानें सील की जाएंगी व जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं अशोकनगर व शाढ़ौरा तहसीलदार, सीएमओ व जनपद सीईओ को मुनादी कराकर इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

बिना मास्क मिले, 69 हजार जुर्माना
रविवार को एसपी रघुवंशसिंह भदौरिया ने पुलिस थानों को कार्रवाई का टारगेट दिया तो पुलिस ने गांधी पार्क, त्रिदेव मंदिर तिराहा और पछाड़ीखेड़ा रोड सहित जिले में अन्य जगहों पर पॉइंट लगाए कर कार्रवाई की। एएसपी प्रदीप पटेल के मुताबिक रविवार को बिना मास्क मिले 698 लोगों से 69 हजार 800 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। पुलिस की यह कार्रवाई दिनभर जारी रही। पुलिस को देख लोग भागते नजर आए, किसी ने रूमाल तो किसी ने तौलिया से मुंह बांधा और कई लोगों ने पुलिस को देख जेब से निकालकर मास्क लगाया। बिना मास्क पकड़े जाने पर कई लोग खुद को श्वांस की बीमारी की बात कहकर बचने का प्रयास करते दिखे।

जिले में कोरोना के 61 एक्टिव केस
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि जहां अप्रैल के तीन दिन में 36 पॉजिटिव मिले, यानी रोजाना 12 संक्रमित। जो संक्रमण की अब तक की सबसे तेज रफ्तार है और अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 61 हो गए हैं। जिनमें से 59 होम आईसोलेट हैं और दो अन्य जिलों में भर्ती हैं। अब तक जिले में 1232 पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिनमें से 1154 स्वस्थ हो चुके हैं। वही अब तक 72 हजार 881 सेंपल लिए जा चुके हैं।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned