scriptनाले में मिला साढ़े चार फि ट का मगरमच्छ, एक घंटे में पकड़ पाई टीम | Crocodile looks stir in the village | Patrika News

नाले में मिला साढ़े चार फि ट का मगरमच्छ, एक घंटे में पकड़ पाई टीम

locationअशोकनगरPublished: Feb 15, 2019 05:23:49 pm

Submitted by:

Arvind jain

मगरमच्छ दिखने से गांव में मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने पकढ़कर राजघाट में छोड़ा।

news

नाले में मिला साढ़े चार फि ट का मगरमच्छ, एक घंटे में पकड़ पाई टीम

अशोकनगर. नाले में मगरमच्छ दिखने से गांव में हड़कंप मच गया। बाद में मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एक घंटे के रेसक्यू के बाद बाहर निकाला। मगरमच्छ करीब साढ़े चार फि ट लंबा था। नाले में कहां से आया इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी हैए, लेकिन ग्रामीणों में डर का माहौल दिख रहा है।


मामला क्षेत्र के राजतला गांव के सेदी चक्क का है। दलजीतसिंह को अपने खेत के पास स्थित नाले में मगरमच्छ दिखा, इससे गांव में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां पर टीम ने लाठियों के सहारे पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों की भीड़ और शोरगुल की वजह से मगरमच्छ बाहर नहीं निकला। बाद में भीड़ को हटाकर फि र से प्रयास किया और फं दा लगाकर बाहर निकाल कर लाठियों से दबाकर नियंत्रण में लिया। टीम ने इस साढ़े चार फि ट के मगरमच्छ को बाद में राजघाट बांध में ले जाकर छोड़ा।

पहले भी मिल चुके हैं मगरमच्छ
क्षेत्र में यह पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी जिले में पांच साल के भीतर एक दर्जन से अधिक स्थानों पर मगरमच्छ मिल चुके हैं। लेकिन जिले की छोटी नदियों और तालाबों में यह कहां से पहुंच रहे है, इस पर आज भी संशय बना हुआ है। वहीं लोगों को आशंका है कि इन छोटे मगरमच्छों की तस्करी का काम चल रहा है और यह तस्कर इन जगहों पर कम पानी में छोड़ जाते हैं। ताकि रात के समय फि र से उठाकर ले जाया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो