scriptभ्रष्टाचार का आरोपी पंचायत सचिव की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप…. | Death of Panchayat Secretary accused of corruption | Patrika News

भ्रष्टाचार का आरोपी पंचायत सचिव की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप….

locationअशोकनगरPublished: Mar 24, 2019 11:47:21 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

परिजनों ने जहर देकर हत्या करने का लगाया आरोप

patrika news

भ्रष्टाचार का आरोपी पंचायत सचिव की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप….

अशोकनगर. 954 रुपए के भ्रष्टाचार में तीन महीने से जेल में बंद पंचायत सचिव की इलाज के दौरान मौत हो गई। जेल प्रबंधन में सीने में दर्द होने से अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही है, तो परिजनों ने जहर खिलाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। मृतक कैदी का पोस्टमार्टम कराया गया।
रांवसर निवासी 46 वर्षीय शिवनंदन पुत्र लालसाहब यादव ग्राम पंचायत नगेश्री में पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ था। गांव की एक महिला ने शिकायत की थी कि मस्टर में गड़बड़ी कर उसके नाम से 954 रुपए निकाल लिए गए। इस मामले में पंचायत सचिव शिवनंदन यादव के खिलाफ धोखाधड़ी और धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जो 13 दिसंबर 2018 से जिला जेल में बंद था। रविवार सुबह जेल प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। कैदी की मौत के बाद परिजनों को सूचना दी गई, इससे परिजन और ग्रामीण पहुंचे। जहां पर उन्होंने शिवनंदन की जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया। इससे बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात हो गया और एसडीओपी व नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। जहां तीन डॉक्टरों की टीम ने मृतक का पीएम किया, डॉक्टर मौत का कारण हार्ट अटैक को बता रहे हैं।
ये बोले जिम्मेदार

धोखाधड़ी और धारा 420 में शिवनंदन 13 दिसंबर से बंद था। रविवार को सुबह 8 :40 बजे नहाने के बाद पूजा करते समय शिवनंदन के सीने में दर्द हुआ, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर उसकी मौत हो गई।
एसए सिद्दीकी, जेलर जिला जेल अशोकनगर

मृतक नगेश्री पंचायत में सचिव था और धारा 420 में गिरफ्तार होकर जेल में बंद था। गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। अभी तक ऐसा कोई आरोप मेरे पास नहीं है, यदि कोई आरोप परिजनों द्वारा लगाया जाएगा तो उसकी जांच की जाएगी।
गुरुवचनसिंह, एसडीओपी अशोकनगर

इधर, दो पैसेंजर ट्रेनें रूट पर बहाल, फिर भी चार ट्रेनें रहेंगी रद्द

अशोकनगर. रेलवे ने रद्द की गई रूट की छह ट्रेनों में से दो पैसेंजर ट्रेनों की सेवा दो दिन के लिए बहाल कर दी है। यात्रियों की समस्या को देखते हुए आज व कल दो पैसेंजर ट्रेनें रूट पर अपने निर्धारित समय पर चलेंगी। हालांकि रूट की चार ट्रेनें बंद रहेंगी। रविवार को ट्रेनें रद्द रहने की वजह से यात्रियों को घंटों तक ट्रेनों का स्टेशनों पर इंतजार करना पड़ा।
लाइन पर मरम्मत कार्य चलने और कोयला की आपूर्ति के लिए रेलवे ने रूट की गुना-बीना और बीना-गुना पैसेंजर को 24 से 30 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया। वहीं ग्वालियर-बीना और बीना-ग्वालियर पैसेंजर को 24 से 27 मार्च तक के लिए और ग्वालियर-भोपाल व भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी को गुना से भोपाल के बीच 25 व 26 मार्च के लिए रद्द करने का आदेश जारी किया था। लेकिन इसी दौरान करीला मेला होने से पत्रिका ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया, इससे प्रशासन और विधायक ने डीआरएम से चर्चा की। साथ ही युवाओं ने भी रेलवे को ट्वीट कर समस्या बताई थी। इस पर रेलवे ने बीना-ग्वालियर और ग्वालियर-बीना पैसेंजर को 25 व 26 मार्च को रूट पर बहाल कर दिया है। इससे दोनों दिन यह दोनो पैसेंजर ट्रेन समय पर रूट पर चलेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो