scriptअधूरे पड़े आवासों की किश्तें डालने और अनियमितताओं की जांच करने की मांग | Demand for insolvency of insufficient housing and inspection of irregu | Patrika News

अधूरे पड़े आवासों की किश्तें डालने और अनियमितताओं की जांच करने की मांग

locationअशोकनगरPublished: Sep 19, 2018 10:55:16 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

प्रधानमंत्री आवास योजना में किश्तों के इंतजार में अधूरे पड़े आवासों पर कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध जताया।

patrika news

Ashoknagar Congressman councilor who complains to the collector

अशोकनगर. प्रधानमंत्री आवास योजना में किश्तों के इंतजार में अधूरे पड़े आवासों पर कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध जताया। साथ ही पार्षदों ने कलेक्टर से शिकायत कर योजना में बरती जा रही मनमानी और अनियमितताओं की जांच मांग की है। पार्षदों का कहना है कि शहर में कच्चे आवास वाले परिवारों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, इससे लोग नपा के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई भी उन्हें न तो यह बता रहा है कि योजना में उनका नाम है भी या नहीं।
पार्षदों का कहना है कि पहली किश्त मिलने के बाद लोगों के आवास दूसरी किश्त के इंतजार में अधूरे पड़े हुए हैं। लेकिन उन्हें दूसरी किश्त नहीं दी जा रही है। इससे योजना के हितग्राही किराए के मकानों में रहने के लिए मजबूर हैं और इससे हितग्राही प्रतिदिन अपने काम छोड़कर ऑफिसों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई भी उनकी समस्या सुनने के लिए तैयार नहीं है।
पार्षदों का कहना है कि प्रशासन भी हितग्राहियों की समस्या पर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्दी ही हितग्राहियों की सभी किश्तें नहीं दी गईं और आवास पूर्ण नहीं कराए व अनियमितताओं की जांच नहीं की गई तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।ज्ञापन देने वालों में पार्षद मनोज शर्मा, सोनू सुमन, अनीता जैन, ज्ञानी राजपूत, पूजा कुलदीप दुबे, मोनिका तरुण भट्टा, शारदा रामसिंह ठेकेदार और पार्षद पति वाहिद पटेल मौजूद थे।

सतना में हुए लाठीचार्ज पर सपाक्स ने जताया विरोध, ज्ञापन दिया
अशोकनगर. सपाक्स के सदस्यों पर सतना में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस पर सपाक्स संगठन ने नाराजगी जताई। साथ ही राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें सपाक्स का कहना है कि छतरपुर में केंद्रीय मंत्री ने सरेआम अपमानित किया और उन्हें रोहिंग्या कह दिया। जो सीधे तौर पर प्रदेश के सामान्य, पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग का अपमान है। वहीं सतना में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान एससी-एसटी एक्ट का विरोध जताने पहुंचे सपाक्स कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो