scriptटॉयलेट और क्लास रूम में मिली गंदगी, पांच चपरासियों का काटा वेतन | Dirt found in toilet and class room, salary of five peons cut | Patrika News

टॉयलेट और क्लास रूम में मिली गंदगी, पांच चपरासियों का काटा वेतन

locationअशोकनगरPublished: Jan 23, 2020 01:19:34 pm

Submitted by:

Arvind jain

-तहसीलदार ने स्कूल और आंगनबाड़ी का किया निरीक्षण, तेज बज रहे एक डीजे पर भी की कार्रवाई

टॉयलेट और क्लास रूम में मिली गंदगी, पांच चपरासियों का काटा वेतन

टॉयलेट और क्लास रूम में मिली गंदगी, पांच चपरासियों का काटा वेतन

अशोकनगर. स्कूल का टॉयलेट और क्लासरूम में गंदगी मिलने पर स्कूल में पदस्थ पांच चपरासियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए हैं। यही नहीं स्कूल के पास तेज आवाज में बज रहे एक डीजे को जब्ती की कार्रवाई तहसीलदार द्वारा की गई है। नईसराय तहसीलदार ने बुधवार को माधव हायर सेकंडरी स्कूल का निरीक्षण करने के दौरान उक्त कार्रवाई की है।


नईसराय तहसीलदार अरविंद दिवाकर और पटवारी सुनील साहू बुधवार की दोपहर माधव हायर सेकंडरी स्कूल पहुंचे और संकुल केन्द्र पर चल रहे शिक्षकों के प्रशिक्षण को देखा। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को प्रशिक्षण दे रहे मास्टर ट्रेनर से भी प्रशिक्षण को लेकर चर्चा की। प्रशिक्षण को देखने के बाद तहसीलदार माधव हायर सेकंडरी स्कूल में पहुंचे, जहां सबसे पहले उन्होंने स्कूल में बने टॉयलेट का निरीक्षण किया। टायलेट में गंदगी पसरी हुई थी।

 

साथ ही टॉयलेट के बाहर खड़े होने पर ही बदबू आ रही थी। इसके बाद तहसीलदार एक क्लासरूम में पहुंचे तो कमरे में झाड़ू भी नहीं लगा था। इस पर उन्होंने प्रभारी प्राचार्य ओपी शिवहरे को बुलाकर सफ ाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही काम में लापरवाही बरतने पर स्कूल में पदस्थ पांच चपरासियों की एक-एक दिन की वेतन काटने के निर्देश भी दिए।


तेज आवाज में बज रहे डीजे को भी किया जब्त-
स्कूल केंपस के बाहर एक डीजे संचालक द्वारा डीजे को तेज आवाज में बजाया जा रहा था। इस पर तहसीलदार ने डीजे को भी जब्त कर लिया। तहसीलदार ने बताया कि वर्तमान समय में स्कूलों में प्रीबोर्ड परीक्षाओं को दौर चल रहा है। इस कारण ध्वनि विस्तारक यंत्रों को तेज आवाज में बजाया जाना प्रतिबंधित है। लेकिन स्कूल केंपस से कुछ ही दूरी पर तेज आवाज में डीजे बज रहा था। इस पर कार्रवाई की गई है।


स्कूल में पांच चपरासी होने के बाद भी स्कूल की सफाई व्यवस्था बदहाल थी। टॉयलेट में बदबू के कारण अंदर प्रवेश करना भी संभव नहीं था। जबकि क्लासरूम में भी झाड़ू नहीं लगी थी। इस पर स्कूल में पदस्थ सभी चपरासियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।
अरविंद दिवाकर तहसीलदार नईसराय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो