script

यहां पानी भरने को लेकर आपस में भिडीं महिलाएं, जानिए फिर यह हुआ….

locationअशोकनगरPublished: May 25, 2019 11:04:56 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

पानी पर विवाद: सरकारी ट्यूबवेल से पानी भरने के दौरान महिलाओं में हुआ विवाद, थाने पहुंचा मामला

patrika news

यहां पानी भरने को लेकर आपस में भिडीं महिलाएं, जानिए फिर यह हुआ….

अशोकनगर. मौसम में बढ़ती गर्मी के साथ जहां भू-जलस्तर लगातार घट रहा है, इससे पेयजल स्रोतों पर पानी भरने के लिए पानी भरने के लिए भीड़ लगने लगी है और पहले पानी भरने के प्रयास में जिले में आए दिन विवाद हो रहे हैं। सुबह शहर में सरकारी ट्यूबवेल पर भीड़ बढ़ी तो बर्तन आगे लगाने को लेकर शुरू विवाद हो गया।
इससे महिलाओं ने बर्तनों से ही आपस में एक-दूसरे की मारपीट शुरू कर दी। विवाद बढ़ता देख नपा को पानी सप्लाई रोकना पड़ी, तब मामला शांत हुआ। इस विवाद में एक महिला और उसकी बेटी को चोट आई है और दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत की है।
मामला शनिवार सुबह सात बजे शहर की शंकर कॉलोनी का है। सरकारी ट्यूबवेल के चालू होने का समय हुआ तो पानी भरने महिला-पुरुषों की भीड़ लग गई। इसी दौरान कॉलोनी हेमलता ओझा, उसकी बेटी मुस्कान व कमलाबाई और कमलेश के बीच विवाद हो गया। ट्यूबवेल से पहले पानी भरने की बात पर शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते मारपीट में तब्दील हो गया। हालत यह हुई कि महिलाओं ने आपस में एक-दूसरे की बर्तनों से मारपीट की। मारपीट की इस घटना में दोनों ही पक्षों की दो महिलाओं को चोटें आई हैं, जिन्होंने अपने परिजनों के साथ पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत की और एक-दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया। देहात थाना प्रभारी एमएल भंवर के मुताबिक शिकायत आई हैं और मामले की जांच की जा रही है।
अन्य वार्डों के लोग आने से हो रहे विवाद

विवाद को देखकर नपा को उस सरकारी ट्यूबवेल से पानी सप्लाई रोकना पड़ी। इससे लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। हालांकि बाद में दोपहर के समय नपा ने फिर से ट्यूबवेल चालू किया तो वहां पर कॉलोनीवासियों की फिर से भीड़ लग गई। लोगों के मुताबिक वार्ड के ट्यूबवेलों पर अन्य वार्डों के लोगों के पानी भरने आने से विवाद हो रहे हैं। कॉलानीवासियों का कहना है कि वार्ड क्रमांक सात के इस ट्यूबवेल पर वार्ड क्रमांक छह के भी कई महिला-पुरुष पानी भरने के लिए आते हैं। जो लाइन में लग जाते हैं और पानी भरने लगते हैं, इसलिए विवाद शुरू हो जाते हैं।
सप्लाई का समय घटाया

शहरवासियों का कहना है कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे नपा द्वारा पेयजल सप्लाई का समय कम किया जा रहा है। इससे घरों में नलों पर अब कम समय ही पानी सप्लाई हो रहा है, जो लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। शहरवासियों का कहना है कि पानी सप्लाई का समय घटने से उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता है और कई मोहल्लों में गंदे पानी की समस्या भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो