विवादों में घिरता नजर आया कार्यक्रम, सीएम का भाषण नहीं होने से नाराज हुए कांग्रेसी

विवादों में घिरता नजर आया कार्यक्रम, सीएम का भाषण नहीं होने से नाराज हुए कांग्रेसी

Arvind jain | Updated: 22 Jun 2019, 05:36:32 PM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस नेता बोले तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हुआ आयोजन

अशोकनगर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह विवादों में घिरता नजर आ रहा है। आयोजन के लिए जारी कार्यक्रम में सीएम का उद्बोधन और मप्र गान शामिल था, लेकिन आयोजन के दौरान दोनों ही नहीं हुए। जिसके बाद कांग्रेसी बिफर गए। कांग्रेस नेता महेन्द्र भारद्वाज ने डीईओ से सवाल किए। जिसका डीईओ सही तरीके से जवाब नहीं दे पाए।


राष्ट्रगान भी नहीं हुआ
उल्लेखनीय है कि योग दिवस पर हर साल मुख्यमंत्री का उद्बोधन होता है। लेकिन इस योग दिवस पर ऐसा नहीं हुआ। यह पहला मौका है, जब योग दिवस के अवसर पर कांग्रेस की सरकार है। पूर्व नपा उपाध्यक्ष महेन्द्र भारद्वाज व पार्षद सोनू सुमन ने बताया कि मप्र गान और राष्ट्रगान भी पूरे आयोजन के दौरान नहीं हुआ।

 

लोग बैठकर योग करते रहे
पूरे समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम चलता रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेताओं का बैज लगाकर सम्मान भी किया गया और उन्हें अगली पंक्ति में जगह दी गई। जबकि कांग्रेस के लोग पीछे बैठे रहे। उनका कोई सम्मान नहीं हुआ और न ही मंच से नाम बोला गया। कुछ विशेष लोगों को गद्दे विछाए गए बाकी लोग गंदी मेटी पर बैठकर योग करते रहे।


नाश्ता भी नहीं कराया गया
कार्यक्रम में भीड़ भी इस बार कम रही और अधिकारी भी नदारद दिखे। कार्यक्रम में भीड़ कम देखते हुए आनन-फानन में शिक्षा विभाग द्वारा कोचिंग संस्थानों व प्राईवेट स्कूलों के स्टाफ को बुलाकर खाली ग्राउंड को भरने का प्रयास किया गया। दूर-दूर से कार्यक्रम आए बच्चों को नाश्ता भी नहीं कराया गया। मात्र दो रुपये वाला बिस्किट पैकेट देकर रवाना कर दिया। भूखे प्यासे बच्चे पैदल ही अपने घर पहुंचे।


मंत्री और विधायक से होगी शिकायत
कांग्रेस नेताओं ने कार्यक्रम में अपने साथ हुई बदसुलूकी की शिकायत मंत्री व विधायक से करने की बात कही है। राष्ट्रगान न होने पर उन्होंने जमकर नाराजगी जताई। कार्ड मे छपवाए कार्यक्रम के अनुसार 6.42 बजे मप्र गान होना था और इसके तीन मिनिट बाद मुख्यमंत्री का उद्बोधन होना था।


इनका कहना है
कांग्रेस की सरकार है, सीएम का कार्यक्रम में अपमान हुआ है। कार्ड में जो कार्यक्रम था, वो नहीं हुआ। टीवी पर नहीं आ रहा था तो रेडियो पर सुनवाना था। इसकी शिकायत हम हाईकमान, प्रभारी मंत्री व विधायक को करेंगे।
महेन्द्र भारद्वाज, कांग्रेस नेता।


सभी जन प्रतिनिधियों को ससम्मान बुलाया गया था। उनको यहां भी सम्मान देकर बैठाया गया। जिस तरीके के निर्देश शासन के मिले थे, उस तरीके से व्यवस्था की गई थी।
आदित्य नारायण मिश्रा, डीईओ अशोकनगर।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned