script

मुनिश्री के सानिध्य में हुआ थूवोनजी मंडलम का जिला सम्मेलन

locationअशोकनगरPublished: Oct 16, 2018 10:44:19 pm

भक्तों की पूजा से तीर्थ क्षेत्रों का विकास और अतिशय दिन दूना रात चौगुना बढ़ता चला जाएगा।

patrika news

Ashoknagar ‘With the spirit of dedication, with the salvation of the pilgrims, the door to development will open from the servants, worship of devotees of the shrines instead of worshiping the devotees of the shrines, the development of pilgrimage areas and the very day of the day will be increased fourfold.

अशोकनगर. ‘समर्पण की भावना से कार्य करने पर तीर्थों के उद्धार के साथ विकास के द्वार खुलेगें नौकरों से भगवान की सेवा पूजा की जगह मंडलों के भक्तों की पूजा से तीर्थ क्षेत्रों का विकास और अतिशय दिन दूना रात चौगुना बढ़ता चला जाएगा। उक्त आशय के उद्गार आवा तीर्थ में थूवोनजी मंडलम सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुनि पुगंव सुधासागरजी महा मुनि राज ने व्यक्त किए।
थूवोनजी मंडलम सम्मेलन के लिए अशोकनगर, पिपरई, मुगावली, चन्देरी से दो सौ से अधिक प्रतिनिधि आवा तीर्थ पहुंचे थूवोनजी कमेटी की ओर से संरक्षक अरविंद टिंगू, राकेश अमरोद, राजीव चन्देरी अध्यक्ष, सुमत अखाई महामंत्री, राकेश कासंल मंत्री, विनोद मोदी कोषाध्यक्ष, मनोज भैंसरवास, गिरीश जैन, शैलेन्द्र श्रृंगार प्रचार मंत्री, विजय जैन धुर्रा के नेतृत्व में श्रीफ ल भेंट कर थूवोनजी पधारे का निवेदन किया व सम्मेलन के शुभारंभ किया तथा जगत कल्याण की भावना से भगवान की महा शान्तिधारा मुनि पुगंव सुधासागरजी के श्री मुख से व्रहद शान्तिमंत्रों दारा की गई।
भारतभर से बनने लगे ट्रस्टी सदस्य
सदस्यता अभियान मुनि श्री के सान्निध्य में अरविंद जैन टिंगू, पदम कुमार वांझल, उमेश सिंघई, विजय जैन धुर्रा के संयोजन में मुंगावली, पिपरई, अध्यक्ष सुमत अखाई गिरीष जैन राजीव चन्देरी के संयोजन में पिपरई इसागड़ राकेश अमरोद रानी जैन के संयोजन में टीमों का गठन किया गया, जो जिले भर से संरक्षक सदस्यों का अभियान एक माह तक चलाएंगे। दल में मुख्य रूप से उमेश सिंघई, मनीष सिंघई, मनोज, धनकुमार रायपुर, सुनील अखाई, राजू पिपरई, सुरेश केला, डॉ. पंकज जैन, नवीन ठेकेदार आलोक रानीपुर पप्पू धानू केवलचन्द भूसा सुमत उपस्थित रहे।
हरसिद्धि मंदिर पर श्रद्धालु कर रहे माता की आराधना
चंदेरी. नगर के सेन समाज के द्वारा हरसिद्धि देवी पर रतजगा करके मां के दरवार में भक्ति आराधना करते हुए पाठ का आयोजन किया जा रहा है। श्री श्री 1008 हरसिद्धि सेन समाज मंदिर में नवरात्रि में माता की आराधना में भक्तगण सुबह शाम आरती में पहुंच रहे हैं।
मंदिर पर पं. संकेत मिश्रा द्वारा दुर्गा सप्तमी का पाठ बड़े ही विधि विधान से करवाया जा रहा है। मंदिर की मान्यता है कि अनंत काल से विराजी हरसिद्धि देवी के द्वारा आने वाले भक्तों की मनोकामना पूर्ण की जाती है।
अपनी मनोकामना के लिए लोगों ने मंदिर में अखंड ज्योत ज्वारे व नौ देवी घटस्थापना की है। रात्रि में मां के दरबार में भक्ति गीत होते हैं मंदिर में शिव दरबार व हनुमान जी की प्राचीन प्रतिमा भी स्थापित है। कैलाश सेन व प्रदीप सेन पंडा द्वारा मां की सेवा आराधना में लगे हुए हैं 18 अक्टूबर को कन्या भोज के साथ पूर्णाहुति होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो