scriptBig News : video : सर्राफा व्यवसायी से 11 लाख के जेवर लूटे, पास ही गश्त पर थे थानाधिकारी | looted jewelery worth 11 lakh from a Bullion businessman in kota | Patrika News

Big News : video : सर्राफा व्यवसायी से 11 लाख के जेवर लूटे, पास ही गश्त पर थे थानाधिकारी

locationकोटाPublished: Dec 18, 2016 08:04:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

पुलिस पर तत्परता नहीं दिखाने का आरोप, लुटेरों को पकडऩे की लगाई गुहार, लेकिन भेज दिया थाने, व्यापार संघ के दबाव के बाद सुबह हुआ मुकदमा दर्ज

कोटा. किशोरपुरा थाना क्षेत्र में सीएडी रोड पर कब्रिस्तान के पास व्यस्ततम सड़क पर शनिवार रात एक सर्राफा व्यवसायी से बाइक पर आए दो लुटेरे स्कूटर के आगे रखा बैग लूट कर भाग गए। 

बैग में 11 लाख रुपए के सोने के आभूषण व 10 हजार रुपए नकद रखे थे। सर्राफा व्यवसायी का आरोप है कि वारदात के कुछ मिनट बाद ही गश्त कर रही किशोरपुरा थाने की जीप वहां पहुंच गई, जिसमें थानाधिकारी हीरालाल मीणा भी थे। 
उसने थानाधिकारी से तत्काल नाकेबंदी करवाकर लुटेरों को पकडऩे का आग्रह किया, लेकिन उसे पहले रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने जाने के लिए कहकर पुलिस जीप आगे बढ़ गई। 

व्यवसायी थाने भी गया, लेकिन वहां उसकी शिकायत लेकर रख ली गई। रविवार को पुलिस की कार्यशैली से नाराज सर्राफा बोर्ड के कई पदाधिकारी पीडि़त व्यवसायी को लेकर किशोरपुरा थाने पहुंचे, तब जाकर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया।
पुलिस ने बताया कि तलवंडी निवासी नरेन्द्र मित्तल की रामपुरा में सर्राफा की दुकान है। शनिवार रात करीब 8 बजे मित्तल दुकान बंद कर स्कूटर से घर लौट रहे थे। गहनों से भरा बैग स्कूटर में आगे रखा हुआ था।
मित्तल अभी घोड़ा चौराहा ही पहुंचे थे कि उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा, पप्पूजी बोल रहे हैं…। मित्तल ने रोंग नम्बर कहकर फोन काट दिया और आगे बढ़ गए। अभी कब्रिस्तान के सामने पुलिया तक ही पहुंचे थे कि फिर फोन बजा। 
रुककर बात करने के लिए फोन निकाला, तभी पीछे से बाइक पर आए दो युवकों ने स्कूटर पर रखा बैग छीन लिया तथा मित्तल को स्कूटर समेत धक्का देकर गिरा दिया। 

इसके बाद वे बैग लेकर भाग गए। एक राहगीर ने मित्तल को उठाया तथा किशोरपुरा थाने में फोन किया। कुछ देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो