scriptतीन दिन से नहीं हुई पेयजल की सप्लाई, मोहल्ले में हैण्डपंप नहीं तो दूर से ढ़ोकर ला रहे पानी | Drinking water problem in the city | Patrika News

तीन दिन से नहीं हुई पेयजल की सप्लाई, मोहल्ले में हैण्डपंप नहीं तो दूर से ढ़ोकर ला रहे पानी

locationअशोकनगरPublished: Apr 01, 2019 06:19:17 pm

Submitted by:

Arvind jain

शहर में पेयजल की समस्या,- दो दिन में नलों से सप्लाई होता है पानी, परसों रातभर बिजली बंद रहने से बढ़ी समस्या और रहवासी परेशान।

news

तीन दिन से नहीं हुई पेयजल की सप्लाई, मोहल्ले में हैण्डपंप नहीं तो दूर से ढ़ोकर ला रहे पानी

अशोकनगर. दो दिन पहले रात भर बिजली बंद रहने का असर शहर के कई मोहल्लों में आज भी है और इससे रहवासी आज भी परेशान हो रहे हैं। शहर में दो दिन में नलों से पानी की सप्लाई होती है, रातभर बिजली बंद रहने से कई मोहल्लों में लगातार तीन दिन से नलों में पानी नहीं आया है। नतीजतन तपती धूप में लोगों को लंबी दूरी से पानी ढ़ोकर घरों में पेयजल की व्यवस्था करना पड़ रही है।


मामला शहर के विदिशा रोड और बोहरे कॉलोनी सहित कई मोहल्लों का है। दो दिन में पानी की सप्लाई होने से इन मोहल्लों में गुरुवार को नलों में पानी आया था। शुक्रवार-शनिवार की रात को 12 बजे से बिजली गायब हो गई जो सुबह छह बजे कुछ समय के लिए आई और बंद हो गई। बाद में शनिवार को सुबह साढ़े 9 बजे बिजली चालू हुई। इससे शनिवार को सुबह नलों में पानी नहीं आ सका।

 

इससे घरों में पानी का स्टॉक खत्म हो गया और लोगों को पीने के पानी सहित नहाने और कपड़े धोने के लिए भी पानी की व्यवस्था करना पड़ रही है। इससे लोग अपने सभी काम छोड़कर दूर स्थित हैण्डपंपों और पानी की टंकियों से बाइकों और साईकिलों से पानी ढ़ोने के लिए मजबूर हैं। रहवासियों का कहना है कि तीन दिन से नल सप्लाई न होने के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हालांकि मोहल्लों में अब सोमवार को पेयजल सप्लाई होगी, लेकिन यदि फिर से बिजली परेशानी बनी तो फिर रहवासियों को परेशान होना पड़ेगा।

लोगों ने यह भी बताईं पेयजल में समस्याएं-
– नलों में प्रेशर से पानी नहीं दिया जाता है और समय भी कम रहता है। इससे पर्याप्त पानी नहीं भर पाते हैं, मोहल्लेवासियों ने सप्लाई का समय बढ़ाने की मांग की है।
– नलों से गंदे पानी की सप्लाई की समस्या लंबे समय से बनी हुई है, कई शिकायतों के बाद भी ध्यान नहीं दिया जाता है। इससे उसी पानी को छानकर पीना पड़ता है।
– बिजली जाने से नल न आने के बाद भी नपा द्वारा कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती है। इससे पीने के पानी की व्यवस्था के लिए लोगों को भटकना पड़ता है।

 

परसों रात भर बिजली बंद रही थी, इससे सुबह नल नहीं आ सके। दो दिन में पानी की सप्लाई होती है, इसलिए तीन दिन से नल नहीं आए और तेज धूप के बीच हैण्डपंपों से पानी ढ़ोकर लाना पड़ा।
कविता योगी, बोहरे कॉलोनी

 

भीषण गर्मी के मौसम में नल न आने की वजह से तीन दिन से परेशान हो रहे हैं। रोजाना बाइक से पानी ढ़ोना पड़ता है और घर में पानी की व्यवस्था हो जाने के बाद ही घर का अन्य कोई काम कर पाते हैं।
गोविंद कुशवाह, आजाद मोहल्ला

ट्रेंडिंग वीडियो