गड्ढ़े में फंसा ट्रक तो 8 घंटे लगा रहा जाम, सड़क पर लगी डंपरों की लंबी कतार

गड्ढ़े में फंसा ट्रक तो 8 घंटे लगा रहा जाम, सड़क पर लगी डंपरों की लंबी कतार

Arvind jain | Publish: Aug, 08 2019 11:43:30 AM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

जर्जर रास्ते पर जाम बना परेशानी का कारण,

- मोहल्लों की संकरी गलियों से निकले वाहन, तो गलियां भी हुईं जाम। परेशान होते रहे ग्रामीण।

अशोकनगर. जर्जर सड़क पर निकलते समय भसुआ से भरे ट्रक का पहिया धंस जाने से सड़क पर आवाजाही बंद हो गई। इससे लगातार आठ घंटे तक डंपरों और अन्य वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। नतीजतन मोहल्लों की गलियों में से निकलने का प्रयास करते समय गलियां भी जाम हो गईं। इससे दोपहर तक गलियों में दुर्घटना की आशंका बनी रही।

 

गड्ढ़े से ट्रक नहीं निकला
मामला जिले के खनियाधाना-कदवाया रोड का है। जहां रात को करीब दो बजे भसुआ से भरा एक ट्रक का पहिया सामने से आए वाहन को साइड देते समय गड्ढ़े में धंस गया। ट्रक चालक के तमाम प्रयासों के बाद भी गड्ढ़े से ट्रक नहीं निकला। इससे सड़क पर आवाजाही बंद हो गई और सड़क पर डंपरों व अन्य वाहनों का लंबा जाम लग गया और वाहन चालक अपने वाहनों के साथ जाम खुलने का इंतजार करते नजर आए।

वाहनों की आवाजाही बंद रही

हालांकि बाद में सुबह करीब 10 बजे ट्रक के भसुआ को खाली कर ट्रालियों में भरा गया और जेसीबी मंगाकर ट्रक के पहिए को गड्ढ़े से निकाला गया। इसके बाद ही सड़क पर आवाजाही फिर से शुरु हो सकी। इससे रात दो बजे से सुबह दस बजे तक सड़क पर लगातार वाहनों की आवाजाही बंद रही।


गलियों से निकले वाहन तो जाम हुईं गलियां-

सड़क पर जाम लगा होने से आवाजाही बंद रही। इससे कई वाहन चालकों ने कदवाया के आबादी क्षेत्र में से होते हुए गलियों से निकलने का प्रयास किया। निकलने के प्रयास में बड़े वाहन गलियों में फंसकर रह गए, इससे गलियां भी जाम हो गईं। हालत यह थी कि यात्री बस और डंपरों को भी वाहन चालकों ने गलियों से निकाला, इससे गलियों में बिजली की केबिलें टूटकर गिरने की आशंका बनी रही। रहवासियों का कहना है कि वाहनों से गलियां जाम हो जाने से रहवासी भी गलियों से नहीं निकल सके। इससे बाद में लोगों को गलियों में फंसे हुए वाहनों को निकलवाना पड़ा।

 


बड़ी संख्या में निकलते हैं ट्रैक्टर-ट्रालियां और डंपर-
कदवाया से खनियाधाना रोड पर झांसी, रन्नौद, पिछोर और शिवपुरी आदि क्षेत्रों के लिए बड़ी संख्या में वाहन निकलते हैं। वाहनों में सबसे ज्यादा संख्या रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रालियों और डंपरों की रहती है। इसके अलावा दो पहिया और चार पहिया वाहन भी निकलते हैं। कदवाया में बस स्टैंड तक जाम लग जाने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


उखड़ी पड़ी जर्जर सड़क सुधारने पर नहीं कोई ध्यान-
कदवाया में बस स्टेंड तक के एक किमी हिस्से की यह सीसी रोड जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते उखड़कर गड्ढ़ों में तब्दील हो चुकी है। हालत यह है कि इस सड़क से जहां बड़ी संख्या में वाहन निकलते हैं, लेकिन गड्ढ़ों की वजह से वाहनों के पलटने की आशंका बनी रहती है।

 

वहीं बारिश के मौसम में यह गड्ढ़े पानी से भर जाने की वजह से अब लोगों की परेशानी बनने लगे हैं। रहवासियों का कहना है कि वाहनों के निकलने से गड्ढ़ों में भरी कीचड़ आसपास के मकानों की दीवारों और राहगीरों को गंदा कर देती है। इससे लेागों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण कई बार समस्या पीडब्ल्यूडी विभाग को समस्या बता चुके हैं, लेकिन विभाग इस पर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned