scriptकैरियर अवसर मेले में 565 ने कराया पंजीयन 10 को मिला रोजगार | Employment fair | Patrika News

कैरियर अवसर मेले में 565 ने कराया पंजीयन 10 को मिला रोजगार

locationअशोकनगरPublished: Feb 22, 2019 11:41:47 am

Submitted by:

Arvind jain

मेले में नहीं पहुंचे अधिकारी व जनप्रतिनिधि गुना छोड़कर जिले से बाहर की नहीं बुलाई कंपनियां,

news

कैरियर अवसर मेले में 565 ने कराया पंजीयन १० को मिला रोजगार

अशोकनगर. शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वामी विवेकानन्द कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ द्वारा गुरूवार को एक दिवसीय जिला स्तरीय कै रियर अवसर मेले का आयोजन किया गया। मेले में जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने शामिल होकर रोजगार के लिये पंजीयन करवाए। मेले का शुभारंभ विधायक प्रतिनिधि पार्षद सोनू सुमन ने मुख्य आतिथि के रूप में उपस्थित होकर किया।

कार्यक्रम में विशिष्ट आतिथि यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव गौरव त्रिपाठी, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सचिन त्यागी एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डा. डीआर राहुल की अध्यक्षता में किया गया।
मेले में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा. डीआर राहुल ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को इस कैरियर अवसर मेले में रोजगार के अवसर प्रदान कराये जा रहे है।

विधायक प्रतिनिधि सोनू सुमन ने सभी विद्यार्थियों से अपील की कि वे जीवन में अपना स्पष्ट लक्ष्य तय करें एवं अपने कठोर परिश्रम से प्रगति के पथ पर निरन्तर अंग्रसर हों। गौरव त्रिपाठी ने बताया कि विद्यार्थी जीवन में सजग और सहज भाव से परिश्रम करने तथा लक्ष्य प्राप्ति के प्रति आशान्वित बने रहे। सचिन त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ का पवित्र ध्येय युवाओं को अधिकाधिक रोजगार उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी इस कैरियर अवसर मेले का लाभ लें। कार्यक्रम का संचालन प्रकोष्ठ के सह संयोजक डा. प्रवीण चौधरी ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार एवं जिले के अन्य सभी महाविद्यालयों के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

कैरियर मेले में 565 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया तथा 10 को रोजगार मिला जिसमें सीपेट ग्वालियर ने 44, स्मार्ट इण्डिया अशोकनगर ने 18, प्रेम मोटर्स अशोकनगर ने 12, प्रधानमंत्री कौशल उन्नयन केन्द्र अशोकनगर ने 66, आरसेटी अशोकनगर ने 94, दीपेश प्रोत्साहन मंच ने 130, जिला रोजगार कार्यालय अशोकनगर ने 68, ईगल सिक्यूरिटी शिवपुरी ने 35, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र ने 78, आईएलएफ गेल गुना ने 23, जियो चंदेरी ने 57, काम्या लाईफ अशोकनगर ने 27, आधिरा इण्टरप्राईजेज अशोकनगर ने लगभग 100 विद्यार्थियों का प्रारंभिक चयन किया।

10 विद्यार्थियों को मिला रोजगार
कैरियर मेले में दीपक स्पिनर्स पगारा ने 5200 रूपये के मानदेय पर 08 विद्यार्थियों का चयन किया। साथ ही दीपेश युवा प्रोत्साहन मंच द्वारा 6000 रूपये मानदेय पर सिद्धार्थ साध एवं मिथुन सड़ैया का चयन किया गया।

मेले में नहीं पहुंचे अधिकारी व जनप्रतिनिधि
छात्रों को रोजगार देने के उद्देश्य से लगाए कैरियर मेले में न तो जन प्रतिनिधि पहुंचे और न ही अधिकारियों ने कोई रुचि दिखाई। मेले मात्र एक पार्षद व कांग्रेस के छात्र नेता ही मौजूद रहे। मेले के लिये अधिकारियों द्वारा रुचि न दिखाए जाने पर मेला औपचारिकता बनकर रह गया। अशोकनगर व गुना जिले को छोड़़कर बाहर की कोई भी कंपनी मेले नहीं पहुंची। जिससे मेले में मात्र 10 लोगों को ही रोजगार के चयन किया गया।

जबकि मेले में कृषि विज्ञान केन्द्र, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, लीड बैंक, आरसेटी, बैक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक, आईडीबीआई, एसबीआई लाईफ , जिला रोजगार केन्द्र, भारतीय जीवन बीमा निगम, विशेष सशस्त्र बल, मध्य प्रदेश हथकरघा केन्द्र चंदेरी, दीपक स्पिनर्स पगारा, इगल सिक्युरिटी शिवपुरी, स्मार्ट इण्डिया, प्रेम मोटर्स, दीपेश युवा प्रोत्साहन मंच, आधिरा इण्टरप्राईजेज, काम्या लाईफ अ, जियो रिलायन्स चंदेरी, प्रधानमंत्री कौशन उन्नयन केन्द्र, आईएलएफ एस गैल गुना आदि शासकीय एवं अशासकीय क्षेत्र के संस्थानों ने मेले में अपने स्टाल लगाए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो