बस्ती खाली होने के डर से लोगों ने कलेक्टर बंगले के आगे दिया धरना

- मौके पर पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों ने दी समझाईश, हाईकोर्ट में चल रहा प्रकरण, कार्यालय में मंगवाये दस्तावेज

अशोक नगर. आरोन रोड़ माता मढ़ मौहल्ले के रहवासियों ने बस्ती खाली होने के डर से रविवार को विदिशा रोड कलेक्टर बंगले के आगे धरना दिया। जानकारी लगने पर मौके पर तहसीलदार, पटवारी, नपा सीएमओ व पुलिस पहुंची जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने रहवासियों को समझाइश दी गई व मामले की जांच कराने का अश्वासन दिया।


रहवासियों ने बताया कि मुक्की नाम के व्यक्ति द्वारा यह कहा जा रहा है कि हम हाईकोर्ट से केस जीत गए है अब यह बस्ती खाली करनी होगी। नही तो मकान की रजिस्ट्री करवाने के बाद ही रह सकोगे। जिसपर वार्ड 14 व आसपास की बस्ती के लोग मकान खाली होने के डर से पहले विधायक फिर कलेक्टर के पास पहुंचे।

रहवासियों के अनुसार वह 30 सालों से यहां मकान बनाकर निवास कर रहे हैं। उन्होंने यह जमीन माखन कोरी द्वारा उन्हें नोटरी के माध्यम से दी थी। अब मकानों से बेदखल करने का कहा जा रहा है। इस दौरान तहसीलदार इशरार खान ने बटटूलाल कोरी के पोते बल्लू कोरी से चर्चा कर हाईकोर्ट में चल रहे प्रकरण के दस्तावेज उपलब्ध कराए जाने के लिए कहा।

इस दौरान नपा सीएमओ शमशाद पठान, पटवारी हरिओम शर्मा तथा पुलिस बल मौजूद रहा। अभी कालोनी में दो सैंकड़ा से अधिक मकान बने है और सभी लोग मजदूरी करते है। जहां हाईकोर्ट के आदेश की सूचना पर हड़कंप मचा हुआ है।

यह है मामला
शीतला माता मंदिर निवासी वट्टूलाल कोरी का भूमि पर वर्षों से अधिपत्य चला आ रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त भूमि को लेकर करीब 30 वर्षों से हाईकोर्ट में प्रकरण चल रहा था। प्रकरण दायर करने वाले हरचंद्र पुत्र पाखरसिंह सरदार फ ोत हो गये। उनके वारिस जुग्नू सरदार ग्वालियर में निवास करते हैं जिनके द्वारा हाईकोर्ट में केस चलाया गया है।

हाईकोर्ट में प्रकरण चला है। अभी कोई दस्तावेज मौके पर नहीं दिये हैं। हमारे द्वारा कार्यालय में दस्तावेज मंगाये गये हैं। दस्तावेज अनुसार जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। रिकॉर्डेड भूमि स्वामी कौन है इसकी जांच की जा रही है। मौके पर मकान बने हुये हैं। इनके पास क्या दस्तावेज हैं जांच करने के बाद निष्कर्ष निकलेगा।
- इसरार खान, तहसीलदार अशोकनगर

Arvind jain
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned