scriptबीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव | Female corona positive | Patrika News

बीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव

locationअशोकनगरPublished: Jun 11, 2020 05:39:53 pm

Submitted by:

Amit Mishra

मोहल्ले को सील कर आवाजाही प्रतिबंधित कर दिया है।

बीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव

बीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव

अशोकनगर। जिले में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जो इंदौर में भर्ती नातिन को देखने के लिए परिवार के साथ इंदौर गई थी और लौटने पर कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इससे प्रशासन ने उसे आइसोलेशन सेंटर भेज दिया और ईसागढ़ संपूर्ण कस्बे को लॉकडाउन घोषित कर मोहल्ले को सील कर आवाजाही प्रतिबंधित कर दिया है।
ईसागढ़ के तहसील के पीछे वार्ड क्रमांक दो निवासी 45 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

सुबह जांच रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। जहां से महिला व उसके पति और दो पुत्रों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। साथ ही चारों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। इससे जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर && हो गई है। वहीं मोहल्ले को सैनेटाइज कराकर डोर-टू-डोर स्वास्थ्य सर्वे शुरू कर दिया गया है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान ईसागढ़ में सुबह 7 से 10 बजे तक दूध, फल व सब्जी से संबंधित दुकानें खुलने की अनुमति दी है।


परिजनों के सैंपल नेगेटिव निकलने से राहत
एपिडेमियोलॉजिस्ट दीपक सिसोदिया के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला की अशोकनगर शहर में रहने वाली पुत्री की 11 वर्षीय बेटी (नातिन) बीमार होने पर इंदौर इलाज कराने गई थी। इससे महिला भी अपने परिवार के साथ उसे देखने इंदौर गई थी। जहां से वह पांच जून को लौटकर आए और महिला व उसके परिवार के तीन लोगों व पुत्री के परिवार के तीन लोगों के जिला अस्पताल में सैंपल लिए गए थे। जांच में महिला कोरोना संक्रमित पाई गई और उसके परिवार व पुत्री के परिवार के लोगों नेगेटिव मिले।


सभी क्वॉरंटीन, लेकिन बेटा तीन दोस्तों से मिला
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इंदौर से लौटकर सैंपल कराने के बाद सभी लोग होम क्वॉरंटीन हो गए थे, हालांकि उनके छोटे बेटे से मिलने के लिए तीन दोस्त आए थे, जिनसे उसने बात की थी। इससे उन तीन दोस्तों की भी तलाशा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो