scriptशादी व सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ लगाई तो लगेगा जुर्माना,सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन | Fines will be imposed if you crowd the wedding and public places | Patrika News

शादी व सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ लगाई तो लगेगा जुर्माना,सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

locationअशोकनगरPublished: Jun 10, 2020 01:31:24 pm

Submitted by:

Amit Mishra

प्रशासन सख्त: लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

शादी व सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ लगाई तो लगेगा जुर्माना,सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

शादी व सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ लगाई तो लगेगा जुर्माना,सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

अशोकनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी निर्देशों का उल्लंघन करने पर लापरवाही बरतने वालों पर अब जुर्माना लगेगा। यह कार्रवाई आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत की जाएगी। इससे अब शादी में 50 से ज्यादा लोग एकत्रित होने व सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ लगाने पर लोगों पर एक हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

30 जून तक लागू रहेगा
जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा ने यह आदेश जारी किया है और यह आदेश 30 जून तक लागू रहेगा। इस आदेश अनुसार सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और परिवहन के दौरान फेस कवर या मास्क न लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

अधिक लोगों को अनुमति नहीं
दुकानों पर पांच से अधिक लोग एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे। शादी में 50 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं है। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और शराब, पान, गुटखा व तंबाकू सेवन पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

कागजों तक ही सीमित कार्रवाई
कलेक्टर ने भले ही यह आदेश जारी कर जुर्माना की कार्रवाई के निर्देश दिए हों, लेकिन हकीकत में पहले ही दिन आदेश सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहा और कार्रवाई एक भी नहीं हुई। बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग छोड़ लोग एक-दूसरे से चिपककर लाइनों में लगे रहे, वहीं दुकानों के बाहर भी लोगों की भीड़ रही। इससे लोगों जुर्माने की कार्रवाई का कोई डर नजर नहीं आया और लोग जानकारी होने के बाद भी लापरवाही बरतते नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो