scriptआधी रात को घर में लगी आग, जलकर खाक हुआ सामान | Fire in the house at midnight | Patrika News

आधी रात को घर में लगी आग, जलकर खाक हुआ सामान

locationअशोकनगरPublished: Nov 26, 2018 09:36:58 am

पड़ोसियों की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया जा सका आग पर काबू

NEWS

Ashoknagar Ankur Jain showing the burnt material.

अशोकनगर. आधी रात को जब पूरा परिवार सो रहा था, तभी अचानक घर में आग लग गई। इससे घर में रखा फ्रिज, बर्तन और यूरिया सहित सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। इस आगजनी में करीब 80 हजार रुपए का सामान जलना बताया गया है। परिवार के लोगों ने अज्ञात व्यक्ति पर घर में आग लगाने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत की है।

मामला क्षेत्र के कचनार गांव में शनिवार-रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे का है। अंकुर जैन के मकान में अचानक आग की लपटें उठती देख पड़ोसियों ने परिवार के लोगों को जगाया। इससे पड़ौसियों की मदद से पानी से भरी टंकियों से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन जब तक आग बुझी, तब तक सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।
अंकुर जैन का परिवार पक्के कमरे में सो रहा था, गनीमत यह रही कि पास ही में स्थित कच्चे कमरे में कोई नहीं था। अंकुर जैन के मुताबिक इस घटना में दुकान का फ्रिज, जैविक यूरिया की कट्टियां, गैस एजेंसी की पासबुकें, पूजा के बर्तन, राशन और छोटे-छोटे पेड़ों सहित घर की छत पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। उन्होंने अज्ञात लोगों पर घर में आग लगाने का आरोप लगाया है।
दहेज के लिए की थी पति ने सीमा की हत्या

शहर के ईदगाह मोहल्ले में एक महिला का शव उसके घर में मिला। पुलिस ने इस मामले में मर्ग जांच के बाद मृतका के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है घटना के दिन पति ने शराब के नशे में महिला की मारपीट कर दी। जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ईदगाह मोहल्ला निवासी सीमा केवट का पति दीपक शराब पीने का आदी है।
गत 23 नवम्बर की शाम मृतिका का भाई मंटू केवट जब उसके घर पहुंचा तो सीमा का शव कमरे में पड़ा हुआ था। जिस पर पता चला कि दीपक ने 22 नवम्बर की रात शराब पीने की मना करने पर सीमा की मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान ज्यादा चोट आने से सीमा की मौत हो गई। मंटू की सूचना पर पुलिस ने शव को जब्त कर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू की।
जिस पर पुलिस ने पाया कि मंटू आए दिन सीमा की मारपीट करता रहता था तथा उससे दहेज की मांग भी की जाती थी। पुलिस ने जांच उपरांत इस मामले में सीमा के भाई मंटू केवट की फरियाद पर आरोपी पति दीपक केवट के खिलाफ दहेज प्रताडऩा और हत्या की धाराओं में मामला दर्ज किया है।
400 लीटर शराब और चार हजार लीटर लाहन जब्त

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अवैध शराब के खिलाफ अभियान चला रही है और अब तक हजारों लीटर अवैध शराब जब्त कर सैंकड़ों लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। सुबह के समय पुलिस ने नदी किनारे बसे दो गांव के तीन डेरों पर छापा मारा तो बड़ी मात्रा में अवैध शराब का कारोबार पकड़ा गया। जहां से 400 लीटर हाथ भट्टी की अवैध शराब और करीब चार हजार लीटर गुड़-महुआ का लाहन जब्त किया गया।
इसके अलावा शराब बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामला जिले के पिपरई थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी बीएस गौर के मुताबिक सुबह करीब आठ बजे उन्होंने करीब 6 0 पुलिस जवानों के साथ मूडराबहादुरा और ओर नदी के किनारे बसे डेरों पर घेराबंदी करके छापा मारा।
जहां अवैध शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। करीब 12 बजे तक चली इस कार्रवाई में अवैध शराब, शराब बनाने का लाहन और उपकरण जब्त किए गए। थाना प्रभारी के मुताबिक टीम ने तीन महिलाओं को शराब के साथ गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। टीम ने छापा मारा तो आरोपी सामान छोड़कर भागने लगे, इससे अन्य लोग गिरफ्तार नहीं हो सके। तीनों जगहों से जब्त सामग्री की कीमत करीब 50 हजार रुपए से अधिक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो