scriptघर में चार बच्चे और दरवाजे पर लगी आग, दूर स्थित कुए से पानी भर-भरकर महिला ने बुझाई आग | Fire in wheat | Patrika News

घर में चार बच्चे और दरवाजे पर लगी आग, दूर स्थित कुए से पानी भर-भरकर महिला ने बुझाई आग

locationअशोकनगरPublished: Apr 27, 2019 12:31:02 pm

Submitted by:

Arvind jain

गेहूं नरवाई में लगी आग ने घरों को घेरा, खेत में लगी तारफेंसिंग से आगे नहीं बढ़ सकी फायर ब्रिगेड़।

news

घर में चार बच्चे और दरवाजे पर लगी आग, दूर स्थित कुए से पानी भर-भरकर महिला ने बुझाई आग

अशोकनगर. दोपहर के समय खेतों की नरवाई में लगी आग ने मकानों को घेर लिया और आग की लपटें बस्ती तक पहुंचने लगी। लपटों को देखकर लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, इससे फायर ब्रिगेड तो पहुंच गई लेकिन तारफेंसिंग से आगे नहीं बढ़ सकी। इससे करीब एक घंटे तक फायर ब्रिगेड रुकी रही और फिर पाइपों के माध्यम से आग बुझाई जा सकी। लोगों का कहना है कि यदि थोड़ी देर और हो जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी।

शहर के वार्ड क्रमांक 15 के कछयाना मोहल्ला के पास स्थित दो खेतों की नरवाई में दिन में करीब साढ़े 11 बजे आग लग गई। आग ने खेतों में बने दो घरों को घेर लिया। एक घर में सविताबाई और उसके चार बच्चे थे, पति काम पर गया हुआ था। घर के अंदर चार छोटे बच्चे होने और दरवाजे के आगे आग लगने से सविताबाई ने आग को बढऩे से रोकने के लिए खुद ही 60 फिट दूर स्थित कुए से पानी भर-भरकर आग पर डालना शुरू कर दिया।
कई बार पानी डालने के बाद सविताबाई ने आग से अपने घर को बचाया। तो वहीं दूसरे घर की भी यही स्थिति रही। बस्ती की तरफ आग बढ़ती देख रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी, तो पुलिस और फायर ब्रिगेड वहां पहुंची, लेकिन तारफेसिंग की वजह से फायर ब्रिगेड आगे नहीं बढ़ सकी। इससे खेतों में ट्रैक्टर से पंजा चलाकर आग को आगे बढऩे से रोका गया। बाद में पाइपों के सहारे आग बुझाई जा सकी। हालांकि जिले के अन्य दो जगह भी आग लगी, इससे कई पेड़ झुलस गए और पाइप लाइन जल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो