एक घूंट पानी के लिए युवक ने कर दी वृद्ध की हत्या

एक घूंट पानी के लिए युवक ने कर दी वृद्ध की हत्या

Arvind jain | Publish: May, 21 2019 01:31:53 PM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

बकरियां चरा रहे वृद्ध से युवक ने मांगा पानी, वृद्ध ने मना किया तो युवक ने कुल्हाड़ी से कर दी हत्या. पुलिस ने दर्ज किया आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का प्रकरण, दूसरे दिन शाम को आरोपी जंगल से गिरफ्तार।

अशोकनगर. पीने के एक घूंट पानी के लिए एक युवक ने वृद्ध की हत्या कर दी। बकरियां चरा रहे वृद्ध के पास बोतल में एक घूंट ही पानी था, गांव के युवक ने वृद्ध से पीने का पानी मांगा तो वृद्ध ने मना कर दिया। इससे गुस्साए युवक ने कुल्हाड़ी से वृद्ध की हत्या कर दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उठवाकर पीएम के लिए भिजवाया और हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया।


मामला चंदेरी थाना क्षेत्र के नानौन गांव का है। रविवार शाम चार बजे 70 वर्षीय रघुनाथ पुत्र पतरा पाल गांव से करीब दो-तीन किमी दूर छोटा भरका आम के पेड़ के पास बकरियां चरा रहा था, गर्मी के दौरान प्यास बुझाने के लिए वह साथ में पानी की बोतल लेकर गया था। उसी समय गांव का ही 30 वर्षीय साकिर पुत्र मंजू शाह वहां पहुंचा और वृद्ध रघुनाथ पाल के हाथ में पानी की बोतल देखकर उसने पीने के लिए पानी मांगा।

 

इस पर रघुनाथ पाल ने यह कहकर पानी देने से इंकार कर दिया कि उसके पास बोतल में सिर्फ एक घंूट ही पानी बचा है और शाम तक उसे इसी पानी से अपनी प्यास बुझाना है। वृद्ध ने पानी देने मना किया तो साकिर शाह ने पहले तो उसके साथ गाली-गलौंच की और जब वृद्ध ने गाली देने से मना किया, तो साकिर ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। गर्दन में कुल्हाड़ी लगने से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई।

रात 11 बजे दर्ज हुआ प्रकरण-
वृद्ध पर हमला होने की जानकारी जब परिजनों को मिली तो परिजन मौके पर पहुंचे। जहां पर वृद्ध मृत पड़ा मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उठवाकर पीएम के लिए भेजा। वृद्ध के नाती शिवचरण पुत्र तोरण पाल की शिकायत पर चंदेरी पुलिस ने साकिर शाह के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है। हत्या का यह प्रकरण रात में करीब सवा 11 बजे दर्ज हुआ। साथ ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 

पुलिस ने जंगल से आरोपी को किया गिरफ्तार-
हत्या की घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी और आरोपी गांव के जंगल में छिप गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी साकिर शाह को नानौन गांव के जंगल से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी को भी उसके पास से बरामद कर लिया है। कुल्हाड़ी जब्त होने के बाद अब आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

वृद्ध रघुनाथ पाल गांव से करीब दो से तीन किमी दूर जानवर चरा रहा था। उसी गांव के साकिर शाह ने वृद्ध से पीने का पानी मांगा तो वृद्ध ने यह कहकर मना कर दिया कि उसे यह पानी शाम तक चलाना है। इससे साकिर शाह ने कुल्हाड़ी मारकर वृद्ध की हत्या कर दी। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
दीपक यादव, थाना प्रभारी चंदेरी

 

यहां पानी पीने गए दो भाईयों की कुए में डूबने से मौत, परिजन पहुंचे तो मिले शव


अशोकनगर. परिजनों के साथ खेत पर गए तो दो भाईयों की कुए में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे प्यास लगने पर कुए में पानी पीने के लिए उतरे थे, जहां पर वह फिसलकर कुए में गिर गए। जब देर तक नहीं लौटे तो परिजन देखने गए तो दोनों बच्चे कुए में मृत मिले।


घटना रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे चंदेरी थाना क्षेत्र के बड़ेरा गांव की है। कल्याण पुत्र चुकरे खंगार अपने खेत पर ईंटें बनवा रहा था, इससे वह खेत पर गया था और साथ में उसके दो बेटे भी खेत पर गए थे। जहां पर 12 वर्षीय आनंद पुत्र कल्याण खंगार और छह वर्षीय देशराज पुत्र कल्याण खंगार को प्यास लगी तो वह अपने खेत में ही बने कुए में पानी पीने के लिए उतर गए। पुलिस के मुताबिक कुआ कच्चा था और दोनों बच्चे फिसलकर कुए के पानी में जा गिरे।

इससे दोनों ही बच्चों की डूबने से मौत हो गई। जब लंबे समय तक दोनों भाई वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने आसपास तलाश किया और कुए में जाकर देखा तो दोनों ही बच्चे कुए में मृत मिले। जिन्हें परिजनों ने बाहर निकलवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned