scriptअशोकनगर व मुंगावली स्टेशन पर शुरू हुआ हाईस्पीड फ्री इंटरनेट | Free Wifi Feature | Patrika News

अशोकनगर व मुंगावली स्टेशन पर शुरू हुआ हाईस्पीड फ्री इंटरनेट

locationअशोकनगरPublished: Apr 27, 2019 12:12:19 pm

Submitted by:

Arvind jain

स्टेशनों पर शुरू हुई वाईफाई सुविधा,- स्टेशन पर नहीं रहेगी यात्रियों को इंटरनेट की चिंता, इंटरनेट पर डाउनलोडिंग भी कर सकते हैं निशुल्क।

news

अशोकनगर व मुंगावली स्टेशन पर शुरू हुआ हाईस्पीड फ्री इंटरनेट

अशोकनगर. यदि आप रेलवे स्टेशन पर हैं और आपके मोबाइल में इंटरनेट पैक नहीं है या फ्री इंटरनेट चलाना चाहते हैं। इसके लिए रेलवे ने जिले के अशोकनगर और मुंगावली स्टेशन पर हाईस्पीड फ्री इंटरनेट की सुविधा शुरू कर दी है और आप रेलवे के वाईफाई के वाईफाई से कनेक्ट होकर हाईस्पीड इंटरनेट का लुत्फ उठा सकते हैं।


आजकल ज्यादातर हर यात्री के हाथ में एंड्राइड मोबाइल देखा जा सकता है। ऐसे में स्टेशनों पर ट्रेन के इंतजार के दौरान यात्री फ्री इंटरनेट का लुत्फ उठा सकते हैं। जिले की 10 स्टेशनों में अशोकनगर और मुंगावली बड़ी स्टेशन हैं और दोनों स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा शुरू होने से हजारों यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

 

मुंगावली स्टेशन मास्टर डीवीएस कुशवाह के मुताबिक करीब डेढ़ सप्ताह पहले मुंगावली स्टेशन पर वाईफाई सुविधा शुरू हो चुकी हैं। वहीं अब अशोकनगर स्टेशन पर भी वाईफाई चालू हो गया है। हालांकि इस फ्री इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए यात्री को अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करना पड़ेगा और उसके बाद ही वाईफाई कनेक्ट होगा। हालांकि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सरल है और इस प्रक्रिया में 30 सेकेंड में वाईफाई से मोबाइल कनेक्ट हो जाएगा।

 

वाईफाई से कनेक्ट होने ऐसे करें रजिस्ट्रेशन-
अपने मोबाइल के वाईफाई को ऑन करें और वाईफाई नेटवर्क को सर्च करें। रेलवायर नेटवर्क पर क्लिक करते ही एक पेज खुलेगा, जिस पर आपको मोबाइल नंबर दर्ज करने का ऑप्शन खुलेगा। जहां पर मोबाइल नंबर दर्ज कर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल के मैसेज में चार अंको का ओटीपी आएगा, जिस दर्ज करते आपका नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा और आपका मोबाइल सीधे ही रेलवे के वाईफाई से कनेक्ट हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो