script

गणगौर को सोने-चांदी आभूषणों में दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजाकर निकाली बारात

locationअशोकनगरPublished: Apr 05, 2019 09:56:06 am

Submitted by:

Arvind jain

महिलाओं ने किया कार्यक्रम का आयोजन, बारात में जमकर नृत्य भी किया गया।

news

गणगौर को सोने-चांदी आभूषणों में दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजाकर निकाली बारात


अशोकनगर. शहर में लगातार 12 दिन से अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित गणगौर उत्सव मनाया जा रहा है। गण-गौर को सोने-चांदी के आकर्षक आभूषणों में दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजाकर शहर में बारात निकाली गई। करीब दो घंटे तक चले इस कार्यक्रम में महिलाओं ने जमकर नृत्य भी किया।

गणगौर उत्सव का आयोजन अग्रवाल समाज की महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। इसके लिए रोजाना ही विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं और समाज की महिलाओं द्वारा अपने-अपने घरों मे गणगौर को आमंत्रित भी किया गया, साथ ही इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुईं।
गुरुवार को गण-गौर की बारात निकाली गई, जिसमें गण-गौर को दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजाकर बग्घी में प्रतिमाओं को बग्घी में बिठाकर गंज स्थित बड़ा मंदिर से बारात निकाली गई, जो शहर के रेलवे स्टेशन रोड, गांधी पार्क, इंदिरा पार्क होते हुए शिव-गौरी मंदिर होते हुए निकाली गई। इस कार्यक्रम में अग्रवाल समाज की महिलाएं भी विशेष परिधानों में सजकर बारात में शामिल हुईं और उन्होंने जमकर नृत्य भी किया। वहीं समाज द्वारा जगह-जगह बारात का स्वागत किया गया।

16 दिन का उत्सव मनाता है समाज-
अग्रवाल समाज द्वारा शहर में गणगौर का 16 दिवसीय उत्सव मनाया जाता है। इससे यह कार्यक्रम आठ अप्रैल तक चलेगा और शहर में आठ अप्रैल को शहर में गणगौर निकाली जाएगी। समाज की मनोरमा अग्रवाल ने बताया कि पार्वती जी 16 दिन के लिए मायके आती हैं, तो उनका 16 दिन तक स्वागत किया जाता है और घर-घर में निमंत्रण किया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो