scriptपुलिस थाना में सुरक्षा के बीच हुआ गैस सिलेंडरों का वितरण, जाने क्या था कारण | Gas cylinder found after ten days | Patrika News

पुलिस थाना में सुरक्षा के बीच हुआ गैस सिलेंडरों का वितरण, जाने क्या था कारण

locationअशोकनगरPublished: Sep 05, 2019 01:48:00 pm

Submitted by:

Arvind jain

-पुलिस सुरक्षा में बंटी सिलेंडर सुबह सात बजे से ही लगी लाइनें
 

दस दिन बाद मिले हितग्राहियों को गैस सिलेंडर, घंटो लगी रहीं लाइनें

दस दिन बाद मिले हितग्राहियों को गैस सिलेंडर, घंटो लगी रहीं लाइनें

अशोकनगर। दस दिन बाद जब पिपरई में गैस सिलेंडर की गाड़ी पहुंची तो सिलेंडर लेने के लिए लोगों की लंबी कतारे लग गई। सुबह सात बजे से ही उपभोक्ता सिलेंडर लेने लाइन में लग गए थे लेकिन नौ बजे से सिलेंडर वितरित किए गए। जिससे लोगों को चार से पांच घंटे तक लाइन में लगे रहना पड़ा। तब जाकर उन्हें सिलेंडर मिल सका। उल्लेखनीय है कि नगर में मुंगावली की एसडीजी इंडेन गैस एजेंसी से वितरित की जाती थी, लेकिन आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम में प्राभारी मंत्री से उज्ज्वला गैस योजना में लापरवाही बरतने की शिकायत पर प्रशासन ने एसडीजी इंडेन गैस एजेंसी की जांच कर उसे सील कर दिया था।

 

बुधवार को गैस वितरित कराई गई

एजेंसी बन्द होने के कारण गैस उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने मुंगावली गैस एजेंसी को जिला मुख्यालय पर चल रही जय बाबा गैस एजेंसी से जोड़ दिया। जिससे पिपरई तहसीलदार इकबाल खान ने मुंगावली एसडीएम को गैस की परेशानी से अवगत कराया जिसपर एसडीएम द्वारा बुधवार को गैस वितरित कराई गई।


थाना परिसर में गैस सिलेंडरों का वितरण किया
जिले की जय बाबा इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारियों ने पुलिस सुरक्षा में पुलिस थाना परिसर में गैस सिलेंडरों का वितरण किया। इस दौरान गैस उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उपभोक्ताओं ने बताया कि उन्हें चार से पांच घंटे तक लाईन में लग कर धूप में खड़ा रहने के बाद गेस सिलेंडर मिल पाया। तहसीलदार इकबाल खान ने बताया कि शुक्रवार को भी शहर में एक गाड़ी और बुलवाकर जो लोग रह गए हैं उन लोंगो को सिलेंडर वितरित कराए जाएंगे।

 

नई जगह पर सिलेंडर वितरित होने से बढ़ी परेशानी
शहर में पिछले सोमवार को मुंगावली गैस एजेंसी ने दो गाडिय़ां भेज कर गैस सिलेंडर वितरित किये थे इसके बाद बुधवार को दस दिन में जय बाबा गैस एजेंसी से सिलेंडर बांटने के लिए व्यवस्था की इसके लिए पहले बरखड़ा रोड पर डांक बगले की जगह गैस मिलती थी तो कई लोग सुबह से ही अपनी टंकी लेकर वहां पर खड़े थे तब मालूम चला कि गैस टंकियों का वितरण पुलिस थाना परिसर में हो रहा है तो वहां से अपनी टंकी लेकर थाना परिसर में आए। कई ग्रामीण क्षेत्र के लोग तो टंकी वितरण की जगह पूछते और ढूंढ़ते देखे गए। जिससे लोंगों में रोष भी देखा गया।


सरकारी कर्मचारी लाइन देखकर लौटे
दस दिन बाद सिलेंडर लेकर आई गाड़ी से सिलेंडर प्राप्त करने उपभोक्ताओं को चार से पांच घंटे लाइन में लगना पड़ा तब जाकर उन्हें सिलेंडर मिल सका। कई कर्मचारी भी गैस सिलेंडर लेने आए थे जो भीउ़ देखकर बिना सिलेंडर लिए ही वापिस चले गए।


ब्लेक में गैस सिलेंडर खरीदकर लाना पड़ा
उपभोक्ता संतोष कुमार, ब्रजेश चौरसिया, आरिफ खान, नमन मोदी ने बताया कि गैस नही मिलने के कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोंगों ने बताया कि शहर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी गैस की गाड़ी का इंतजार करते-करते अशोकनगर से ब्लेक में गैस सिलेंडर खरीदकर लाना पड़ा।


एसडीएम को गैस की समस्या से अवगत कराया है और उनसे कह कर जल्दी ही एक गाड़ी सिलेंडरों की मंगवा कर वितरण करवाई जाएगी। जनता की सुविधा अनुसार जगह का चयन कर लिया जाएगा और गैस की समस्या न हो इसके लिए प्रयास किया जाएगा।
इकबाल खान तहसीलदार पिपरई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो