scriptपैर फिसलने से राजघाट नहर में गिरी 12 वर्षीय बालिका, मौत | Girl's death due to drowning in canal | Patrika News

पैर फिसलने से राजघाट नहर में गिरी 12 वर्षीय बालिका, मौत

locationअशोकनगरPublished: Mar 20, 2019 03:22:25 pm

Submitted by:

Arvind jain

बालिका अपनी सहेलियों के साथ नहर में नहाने के लिए गई हुई थीं…

news

पैर फिसलने से राजघाट नहर में गिरी 12 वर्षीय बालिका, मौत

चंदेरी. होली की छुट्टियों में अपने जीजा के घर आई एक 12 वर्षीय बालिका की नहर में गिरने से मौत हो गई। बालिका अपनी सहेलियों के साथ नहर में नहाने के लिए गई हुई थीं, लेकिन पैर फिसल जाने से वह नीचे गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई।
घटना शहर से करीब 10 किमी दूर हिरावल गांव में राजघाट बांध की नहर की है।

खागल गांव निवासी 12 वर्षीय स्वाति पुत्री कृपाल लोधी अपने जीजा के घर हिरावल गांव आई हुई थी। जहां वह अन्य बालिकाओं के साथ नहाने के लिए नहर पर पहुंची, तो अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नजर में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी जब एसडीएम राहुल गुप्ता को मिली तो उन्होंने तुरंत ही नहर बंद करवाई और मृतका के शव की तलाश करवाई। शव मिलने के बाद पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

यहाँ, मंदिर के पास लग रहीं अंडे-मांस की दुकानों को पुलिस ने हटाया, सामान हटाया
शहर के ओवरब्रिज के नीचे कबीरा रोड स्थित मंदिर के पास अंडे व मांस की दुकानें लगने की लोगों ने कई बार शिकायत की। त्यौहार को देखते हुए देहात थाना प्रभारी रोहित दुबे और नपा सीएमओ शमशाद पठान पुलिस बल और नपा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन टीम को देखकर उन्होंने सामान छिपा लिया, इससे टीम ने घरों से सामान जब्त किया और मंदिर के पास अंडे-मांस की दुकानें न लगाने की हिदायत दी।

शाम को करीब बजे टीम ने पहुंचकर दुकानों का सामान जब्त किया। साथ ही नपा सीएमओ ने ओवरब्रिज के नीचे हो चुके अतिक्रमण को हटाने की बात भी कही, इसके लिए अतिक्रमणकारियों को सामान हटाने की हिदायत दी और कहा यदि जल्दी ही अतिक्रमण नहीं हटा तो नपा द्वारा तोड़ दिया जाएगा। इससे पहले भी कई बार इस जगह पर अतिक्रमण हटाने और अंडे-मांस की दुकानें हटाने की कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन हर बार ही कुछ दिन बाद समस्या जस की तस हो जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो