पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए दिए 65 लाख

केंद्रीय गृह मंत्री से मिला आनंदपुर ट्रस्ट्र, प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम का गृह मंत्री को सौंपा ट्रस्ट ने चैक...

By: Arvind jain

Updated: 10 Mar 2019, 04:19 PM IST

अशोकनगर. पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए आनंदपुर ट्रस्ट ने 65 लाख रुपए की राशि दी है। ट्रस्ट के महात्माओं ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथसिंह से मुलाकात कर उन्हें इस सहायता राशि का चैक प्रदान किया। ताकि यह राशि शहीद हुए सैनिकों के परिवारों तक पहुंच सके।


जिले के ईसागढ़ में संचालित आनंदपुर ट्रस्ट शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आया। इसके लिए ट्रस्ट के महात्मा विचार ज्ञानानंद और महात्मा विवेक ज्ञानानंद ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को 65 लाख रुपए राशि का चैक प्रदान किया। यह चैक प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम से जारी किया गया है। इस दौरान उनके साथ ट्रस्ट के कुछ भगतजन भी शामिल थे। शहीद सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए जिले से पहली बार इतनी बड़ी राशि भेजी गई है।

केरल बाढ़ पीडि़तों की भी कर चुके हैं मदद-
ट्रस्ट द्वारा पहली बार ही यह सहायता राशि प्रदान नहीं की गई, बल्कि इससे पहले भी वह देश में विभिन्न कार्यों के लिए सहायता राशि शासन को प्रदान कर चुके हैं। केरल बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए ट्रस्ट द्वारा 50 लाख रुपए की सहायता राशि दी जा चुकी है। इसके अलावा प्रदेश में भी प्राकृतिक आपदा से लोगों की मदद के लिए वह पिछले साल प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री को 18 लाख रुपए की राशि प्रदान की थी।

Arvind jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned