script

सरकारी भवनों पर हो रहा था नेताओं का प्रचार, तीन सचिव निलंबित

locationअशोकनगरPublished: Feb 14, 2018 08:21:21 pm

अशोकनगर के मुंगावली में चल रही उपचुनाव, सरकारी भवनों पर दिखे नेताओं के नाम, तीन सचिव निलंबित

government-buildings-were-being-promoted-to-leaders

अशोकनगर। आचार संहिता के दौरान सरकारी भवनों पर राजनीतिक दलों के नाम न मिटाना, पंचायत सचिवों पर भारी पड़ गया। भ्रमण के दौरान कलेक्टर बीएस जामौद को जब ये नजारा दिखाई दिया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए तीन पंचायत सचिवों को निलंबन करने के आदेश जारी कर दिए। उल्लेखनीय है कि जिले में मुंगावली विधानसभा उप चुनाव की आचार संहिता प्रभावी है। ऐसे में सरकारी कार्यालयों व भवनों पर सरकारी योजनाओं अथवा राजनीतिक दलों के नेताओं, जनप्रतिनिधियों के नाम लिखा होना आचार संहिता उल्लंंघन की श्रेणी में आता है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी भवनों पर अभी भी नेताओं के नाम या सरकारी योजनाओं के नाम लिखे हैं।

कलेक्टर की पड़ी निगाह
जब कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ सुरेश कुमार क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे तो उन्हें गदूली, गीलारोपा और बरखेड़ा काछी पंचायत क्षेत्र में सरकारी भवनों पर नेताओं के नाम लिखे दिखाई दिए। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई और तीनों पंचायतों के सचिवों को निलंबित करने के निर्देश दिए। इनमें ओम प्रकाश शर्मा गीलारोपा, अमसिंह गदूली और जसवंतङ्क्षसह यादव बरखेड़ाकाछी शामिल हैं।

विधायक कर रहे थे सरकारी वाहन का उपयोग
पिछले दिनों भाजपा मुंगावली में प्रत्याशी बाई साहब यादव का नामांकन दाखिल करवाने सीएम शिवराज सिंह चौहान मुंगावली पहुंचे थे। यहां अशोकनगर विधायक गोपीलाल जाटव का नायब तहसीलदार नीरज शर्मा के वाहन में बैठे हुए वीडियो वायरल हो रहा है। विधायक गोपीलाल जाटव नायब तहसीलदार के वाहन में बैठे हैं, नायब तहसीलदार अपने वाहन से उतरते हैं और पीछे जाकर गाड़ी का गेट खोल कर विधायक को उतारते हैं। वीडियो में साफ है कि विधायक सरकारी कर्मचारी की गाड़ी में बैठकर पहुंचे और उस समय स्वयं नायब तहसीलदार वाहन में मौजूद थे। इस मामले में विधायक गोपीलाल जाटव का कहना है कि वह तहसीलदार को नहीं जानते हैं। कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य मुंगावली में हैं। भोपाल एवं दिल्ली में भी शिकायत की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो