scriptगुना मुठभेड़ मामला: पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, डेढ़ साल के राजदीप ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि | guna encounter case | Patrika News

गुना मुठभेड़ मामला: पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, डेढ़ साल के राजदीप ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

locationअशोकनगरPublished: May 14, 2022 09:31:36 pm

Submitted by:

Arvind jain

शिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर ने खोया जाबांज बेटा, शोक में बंद रहा बाजार। – राज्यमंत्री, विधायक, एएसपी और एसडीओपी ने दिया अर्थी को कांधा, गमगीन रहा शहर का माहौल।

as150505.jpg

रास्ते में शहीद की अंतिम यात्रा पर पुष्प वर्षा करते हुए लोग।,रास्ते में शहीद की अंतिम यात्रा पर पुष्प वर्षा करते हुए लोग।,


अशोकनगर. गुना जिले के शहरोक के जंगल में शिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर का जाबांज बेटा एसआई राजकुमार जाटव भी शहीद हो गया। जानकारी मिली तो शहर का माहौल गमगीन हो गया, साथ ही विदिशा रोड का बाजार बंद हो गया। दोपहर में पुलिस वाहन से पार्थिव देह शहर में आई, जहां पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया व डेढ़ साल के बेटे राजदीप ने अपने शहीद पिता को मुखाग्रि दी।
शहर के गणेश कॉलोनी में उपनिरीक्षक राजकुमार जाटव का परिवार रहता है, वह तीन भाईयों में दूसरे नंबर के हैं। वर्ष 2017 में नौकरी लगी और गुना के आरोन थाने में पदस्थ थे। रात में शहरोक में शिकारियों से मुठभेड़ में गोली लगने से एसआई राजकुमार जाटव शहीद हो गए। सुबह पुलिस अधिकारी उनके घर पहुंचे तो परिजन सुबह जल्दी ही गुना के लिए रवाना हो गए और शहीद की पत्नी रूबी से बात छिपा ली व कहा कि राजकुमार घायल हो गया है, जो अस्पताल में भर्ती है। दोपहर में पार्थिव देह आई तो पत्नी पार्थिव देह से लिपटकर रो पड़ी। वर्ष 2019 में शहीद जाटव की शादी हुई और उनका डेढ़ साल का पुत्र है।
मंत्री-विधायक व एएसपी ने दिया कांधा, लोगों ने बरसाए फूल-
जहां विदिशा रोड की दुकानें तो बंद रही ही, वहीं पुलिस ने विदिशा रोड को भी दोनों तरफ से बंद कर दिया। राज्यमंत्री बृजेंद्रसिंह यादव, विधायक जजपालसिंह जज्जी, एएसपी प्रदीप पटेल व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी ने अर्थी को कांधा दिया, तो वहीं शहरवासियों ने अपने हीरो की अंतिम यात्रा पर फूल बरसाए। वहीं भोपाल से एडीजी विजय कटारिया भी शमशान घाट पर पहुंचे। बड़ी संख्या में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व शहरवासी भीषण धूप के दौरान अंतिम यात्रा में शामिल हुए। कलेक्टर आर उमा महेश्वरी व एसडीएम डॉ.नेहा जैन ने भी पहुंचकर श्रद्धांजली दी।
कार्रवाई: गुना पुलिस ने शाढ़ौरा से भी संदिग्ध के परिजनों को उठाया-
आरोन में एसआई सहित तीन पुलिस जवानों की हत्या की घटना के बाद पुलिस की कार्रवाई जारी रही। गुना पुलिस ने सुबह करीब 11 बजे शाढ़ौरा आकर दो जगह पूछताछ की व स्टेशन रोड निवासी जहीर पटेल उर्फ छोटू खान के परिजनों को उठा ले गई। जहीर पटेल उर्फ छोटू खान को घटना में शामिल माना जा रहा है और जहां यह घटना हुई, वहीं पर इसकी ससुराल बताई जा रही है। साथ ही शाम को एएसपी व एसडीओपी सहित पुलिस अधिकारी शाढ़ौरा में वाहनों से घूमते नजर आए।
यह भी खास-
– शहीद के पिता रामकिशन जाटव भी पुलिस में एएसआई थे, जो 28 फरवरी को रिटायर्ड हुए हैं, बड़ा भाई पटवारी है और छोटा भाई इंदौर में पुलिस सेवा भर्ती की तैयारी कर रहा है।
– रामकिशन जाटव ने कहा कि उनका बेटा बदमाशों से लड़ते-लड़ते शहीद हुआ है, साथ ही यह भी कहा कि यदि पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल भेजा गया होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती।
वर्जन-
आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, सरकार की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी व कड़ी सजा दी जाएगी। कमलनाथ जो बयान दे रहे हैं हकीकत तो यह है कि कांग्रेस सरकार के समय ही अपराध बढ़े हैं, भाजपा सरकार में जो सख्त कार्रवाई हो रही हैं, वैसी कभी 70 साल में नहीं हुईं। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।
बृजेंद्रसिंह यादव, पीएचई राज्यमंत्री
as150522.jpg
payod sharma IMAGE CREDIT: patrika
as150513.jpg
IMAGE CREDIT: patrika
as150512.jpg
as150511.jpg
as150508.jpg
IMAGE CREDIT: patrika
as150509.jpg
IMAGE CREDIT: patrika
as150510.jpg
as150507.jpg
as150506.jpg
as150504.jpg
as150503_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो