scriptवार्डों को धोकर लगाए जा रहे पर्दे और फटे गद्दों को भी बदला, ताकि चमचमाता दिखे अस्पताल | Health director's team will see reality | Patrika News

वार्डों को धोकर लगाए जा रहे पर्दे और फटे गद्दों को भी बदला, ताकि चमचमाता दिखे अस्पताल

locationअशोकनगरPublished: Jan 21, 2019 08:59:56 am

Submitted by:

Arvind jain

स्वास्थ्य डायरेक्टर की टीम देखेगी हकीकत, – दिनभर जारी रहा जिला अस्पताल को चमकाने का काम, कहीं रह न जाए कोई भी कसर।

news

वार्डों को धोकर लगाए जा रहे पर्दे और फटे गद्दों को भी बदला, ताकि चमचमाता दिखे अस्पताल


अशोकनगर. प्रदेश में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद स्वास्थ विभाग के डायरेक्टर की टीम पहली बार जिला अस्पताल की हकीकत जानने आ रही है। टीम अस्पताल के भवन सहित स्वास्थ्य सेवाओं की नब्ज भी टटोलेगी। इसके लिए जिला अस्पताल एक दिन पहले से ही बदलाव साफ तौर पर दिखा। दिनभर कर्मचारी अस्पताल को चमकाने में जुटे रहे, ताकि टीम को कोई भी कसर या खामी न दिख जाए। लोगों का कहनाहै कि यदि इसी तरह से रोज व्यव्स्थाएं की जाएं तो अस्पताल की समस्याएं खत्म हो जाएंगी।
तैयारियों के लिए रविवार को जिला अस्पताल के सभी वार्डों को धोया गया और खिड़कियों पर पर्दे लगाए गए। साथ ही कई जगहों के गंदे परदों को हटाकर नए लगाए गए। इसके अलावा आईसीयू वार्ड में पुराने फटे हुए गद्दों को बदलकर नए गद्दे बिछाए गए और वार्डों में भी गद्दों को बदला गया। रविवार को दिनभर साफ-सफाई का काम जिला अस्पताल में जारी रहा और बार-बार सफाई भी की गई।
ट्रामा के लिए खास हो सकता है दौरा-
चुनाव के कुछ दिन बाद ही विधायक जजपालसिंह जज्जी ने सीएमएचओ से मुलाकात करके स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जरूरी कामों की जानकारी ली थी, साथ ही स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर से मुलाकात करके जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। इसके अलावा ट्रामा सेंटर भवन तो तैयार है, लेकिन इसमें आवश्यक सुविधाएं अब तक उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। इससे घायलों को इलाज के लिए भोपाल या गुना के लिए रैफर करना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर के इस दौरे को ट्रामा सेंटर के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। शहरवासियों को उम्मीद है कि उनके इस दौरे से ट्रामा सेंटर में व्यवस्थाएं उपलब्ध होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो