scriptयहां पटरियों पर खड़े हुए सैंकड़ों यात्री, गेटों पर धक्कामुक्की और खिड़कियों से घुसे लोग, जानिए क्यों…. | Hundreds of passengers standing on the tracks | Patrika News

यहां पटरियों पर खड़े हुए सैंकड़ों यात्री, गेटों पर धक्कामुक्की और खिड़कियों से घुसे लोग, जानिए क्यों….

locationअशोकनगरPublished: Apr 15, 2019 07:10:40 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

लापरवाही की जल्दबाजी: स्टेशन पर रही हजारों लोगों की भीड़, संगतों को लेकर वापस लौटी विशेष ट्रेन

patrika news

यहां पटरियों पर खड़े हुए सैंकड़ों यात्री, गेटों पर धक्कामुक्की और खिड़कियों से घुसे लोग, जानिए क्यों….

अशोकनगर. महीनों बाद स्टेशन पूरी तरह से दिनभर ठसाठस भरा रहा। भीड़ भी ऐसी कि प्लेटफॉर्म पर जगह नहीं मिली तो सैंकड़ों यात्रियों को तेज धूप में पटरियों पर खड़े होकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा, वहीं ट्रेन में चढऩे के लिए यात्रियों के बीच धक्कामुक्की हुई और कई यात्रियों को आपातकालीन खिड़की में से ट्रेनों में घुसना पड़ा। इतना ही नहीं ट्रेनों में जगह न मिलने से यात्रियों को गेटों पर लटककर यात्रा करना पड़ी।
जिले के आनंदपुर में आयोजित बैसाखी मेले के समापन के बाद घर वापस लौटने के लिए हजारों की संख्या में संगतें स्टेशन पर पहुंची। इससे प्लेटफॉर्म पर भारी भीड़ हो गई और ट्रेनों में बैठने के लिए दिनभर इसी तरह से हालात बने रहे और महिलाएं एक हाथ में बच्चों व दूसरे हाथ में बैग लेकर ट्रेन में घुसने की मशक्कत करती दिखीं। कई कोचों के अंदर से गेट बंद होने से यात्रियों में बहस भी हुई और वहीं ट्रेन में चढऩे व उतरने की जल्दबाजी में बच्चों को गोद में लिए महिलाएं धक्कामुक्की के बीच फंस गईं। हालांकि बाद में जीआरपी ने ट्रेनों के गेट खुलवाए, लेकिन जगह की कमी से यात्रियों को बैठने की बात तो दूर ट्रेनों में खड़े होने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं मिली।
संगतों को लेकर वापस लौटी विशेष ट्रेन

आनंदपुर मेले के लिए संगतों को लेकर दिल्ली से विशेष ट्रेन स्टेशन पर आई थी, जो मेले के समापन के दूसरे दिन फिर संगतों को वापस लेने के लिए स्टेशन पर आई। विशेष ट्रेन में पूर्व से निर्धारित यात्रियों को बिठाया और विशेष ट्रेन वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गई।
इधर, 40 फिट चौड़ी सड़क पर अतिक्रमण से लगा जाम

अथाईखेड़ा. अशोकनगर-विदिशा हाइवे सड़क पर अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम के हालात बन रहे हैं। जिसके कारण वाहन चींटी के तरह रैंगते नजर आते है और घंटों बाद सड़क पर लगा जाम
खुलता है। सड़क की चौड़ाई ४० फिट है जो अतिक्रमण के कारण २५ फिट बची है उसी में दुकानों के आगे वाहन चालक अपने वाहन खड़े कर देते है। जिससे सड़क और सकरी हो जाती है। सोमवार को अतिक्रमण के कारण जाम लग गया जिसमें वाहन रैंगते नजर आए और घंटो बाद जाम खुला। जाम का मुख्य कारण है कि सड़क पर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों का सामान रख दिया जाता है वहीं दुकान पर आए ग्राहक अपने वाहन सड़क पर रख पार्क कर देते हैं जिससे जाम के हालात बन जाते हैं। वहीं टैक्सी चालक अपनी टैक्सी मेें आवश्यकता से ज्यादा सवारी भरकर ले जाते है जिससे हादसे का अंदेशा लगा रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो