scriptपति ने शराब न पीने की ली कसम, तो पत्नी ने कोर्ट में पति को पहनाई माला | Husband did not drink alcohol | Patrika News

पति ने शराब न पीने की ली कसम, तो पत्नी ने कोर्ट में पति को पहनाई माला

locationअशोकनगरPublished: Mar 09, 2019 11:07:39 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

लंबे समय से चल रहे कई दंपतियों के विवाद निपटे, अलग-अलग रह रहे पति-पत्नी एक साथ गए घर

patrika news

पति ने शराब न पीने की ली कसम, तो पत्नी ने कोर्ट में पति को पहनाई माला

अशोकनगर. लंबे समय से अलग रह रहे पति-पत्नियों को जब अदालत ने आपस में चर्चा करने के लिए कुछ समय पास में बिठाया, तो कई दंपतियों के विवाद निपटे और पति-पत्नियों ने एक-दूसरे को न्यायालय में ही माला पहनाई। न्यायालय ने उन्हें पौधे भेंट किए। इसके अलावा अन्य मामलों का भी लोक अदालत में निराकरण हुआ।
….तो साथ रहने तैयार हुई पत्नी

शंकर कॉलोनी मोनू अहिरवार और सुनीता अहिरवार की चार साल पहले शादी हुई थी और डेढ़ साल का एक बेटा भी है। शराब पीने की वजह से पति-पत्नी में विवाद हुआ, सात महीने से पत्नी अपने मायके में रह रही थी और कोर्ट में दावा लगाकर भरण-पोषण की मांग की थी। लोक अदालत में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश जोशी की कोर्ट में मामले को रखा गया, जहां पत्नी ने कहा पति शराब पीता है और शराब के नशे के दौरान साथ में खाना खाने के लिए कहता था। पति मोनू ने शराब छोडऩे की कसम ली तो पत्नी साथ जाने तैयार हो गई। जहां दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई और न्यायालय ने सुखी जीवन के लिए उन्हें पौधे भेंट किए।
पत्नी ने कहा-गाली तो नहीं दोगे, पति ने कहा-नहीं

गोपालपुर निवासी अरविंद सूर्यवंशी और रीना सूर्यवंशी की चार साल पहले शादी हुई थी और उनकी दो साल की बेटी भी है। विवाद होने से पति-पत्नी अलग-अलग रह रहे थे और छह महीने से बेटी अपने पिता के साथ रह रही थी। लोक अदालत में अरविंद ने कहा कि रीना का पिता कहता है कि जमीन रीना के नाम से करो, इससे विवाद हुआ। पत्नी ने कहा अरविंद उसके पिता को गाली देता है। कोर्ट ने सुलह के लिए आपस में चर्चा कराई तो पत्नी ने कहा अब गाली तो नहीं दोगे, पति ने कहा कभी नहीं। तो दोनों के बीच सुलह हो गई और साथ में रहने का वादा करके एक साथ वापस गए।
इधर, बाइक से गिरीं दो महिलाएं गंभीर घायल, भोपाल रेफर

अशोकनगर. बाइक पर पीछे बैठी दो महिलाएं अचानक नीचे गिर गईं, इससे एक महिला को गंभीर चोट आई हैं, जिसे डॉक्टरों ने इलाज के लिएभोपाल रैफर कर दिया है। पिपरई क्षेत्र के मूडरा निवासी महिला किशनबाई पत्नी हुकुमसिंह ने बताया कि वह और शीलाबाई पत्नी तुलसीराम यादव कदवाया जा रही थीं, बाइक पर दोनों ही पीछे बैठी हुई थीं और ईसागढ़ के पास पहुंचते ही अचानक दोनों बाइक से नीचे गिर गईं। इससे दोनों को चोट आई हैं, डॉक्टरों ने सिर में गंभीर चोट होने पर शीलाबाई को इलाज के लिए भोपाल रैफर कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो