पति बोला शादी के 10 माह बाद पत्नी कह रही तुम मुझे पसंद नहीं

परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा पति...

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट...

एक पति ने परिवार परामर्श केंद्र पहुंचकर पत्नी को समझाने की गुहार लगाई है। पति ने कहा कि शादी के 10 माह बाद अब पत्नी कह रही है कि तुम मुझे पसंद नहीं हो, साथ ही पत्नी मायके चली गई है और अब वह बुलाने पर ही नहीं आ रही है। पति के आवेदन पर परिवार परामर्श केंद्र ने पति-पत्नी के काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी है।

शहर में शंकर कॉलोनी निवासी सूरज पुत्र राजकुमार ओझा ने परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन दिया है। जिसमें सूरज ने बताया कि उसकी शादी 19 अप्रैल 2019 को हुई थी, शादी के बाद से पत्नी दो बार ही आई और 10 दिन उसके साथ रही। इसके बाद पिता को फोन करके कहा कि ससुराल में नहीं रह सकती और बिना कहे ही मायके चली गई, साथ ही शादी में दिए गए तीन लाख के आभूषण भी अपने साथ ले गई।

जो अब कई बार बुलाने पर भी नहंी आ रही है। सूरज ने कहा कि जब उसके पिता लेने गए तो पत्नी ने आने से मना कर दिया। इसके बाद रिश्तेदार भी उसे लिवाने गए लेकिन मना कर दिया। इससे सूरज खुद ही पत्नी को लेने पहुंचा तो पत्नी ने कह दिया कि तुम मुझे पसंद नहीं हो।

अब पति-पत्नी को साथ बिठाकर की जाएगी काउंसलिंग-
पति सूरज ने बताया कि उसकी पत्नी कह रही है कि शादी उसकी मर्जी से नहीं, बल्कि जबरदस्ती हुई है। परामर्श केंद्र प्रभारी का कहना है कि आवेदक की पत्नी को फोन पर सूचना दे दी गई है और परामर्श केंद्र बुलाया गया है। जहां पर पति-पत्नी को साथ बिठाकर काउसंलिंग की जाएगी और दोनों के बीच चर्चा करवाई जाएगी।

इधर, दहेज के लिए किया प्रताडि़त
वहीं एक अन्य मामले में चंदेरी निवासी एक महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग करते हुए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त किया। पुलिस ने महिला के मामले को परिवार परामर्श केन्द्र में रखा था लेकिन केस वापिस आने पर दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मोनिका श्रोतिया पत्नि दिलीप समाधिया निवासी बाबा की गली चंदेरी ने शिकायत दर्ज कराई है कि पति दिलीप पुत्र सुरेश समाधिया, सास कुसुम समाधिया निवासी ग्वालियर ने उसको दहेज की मांग करते हुए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त किया।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned