scriptIf the problem is not resolved in seven days, we will camp in the coll | Protest : सिंगल क्लिक के बाद भी नहीं आई राशि तो भड़का आक्रोश, फिर किया ऐसा.... | Patrika News

Protest : सिंगल क्लिक के बाद भी नहीं आई राशि तो भड़का आक्रोश, फिर किया ऐसा....

फसल बीमा का मामला: किसान संघ की चेतावनी, सात दिन में समस्या का निराकरण नहीं तो कलेक्ट्रेट में डालेंगे डेरा

अशोकनगर

Updated: March 29, 2022 11:41:52 pm

अशोकनगर. जहां कृषि विभाग ने 12 फरवरी को सिंगल क्लिक के माध्यम से जिले के 64546 किसानों को 68.13 करोड़ रुपए फसल बीमा मिलने का दावा किया था, लेकिन किसानों का कहना है कि अब तक सभी farmers के खातों में राशि नहीं आई और जो राशि आई है वह नाममात्र की है।
Protest : सिंगल क्लिक के बाद भी नहीं आई राशि तो भड़का आक्रोश, फिर किया ऐसा....
Protest : सिंगल क्लिक के बाद भी नहीं आई राशि तो भड़का आक्रोश, फिर किया ऐसा....
भारतीय किसान संघ ने मंगलवार को ज्ञापन दिया है, जिसमें किसान संघ का कहना है कि किस हिसाब से फसल Insurance दिया गया है, इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। एक ही पटवारी हल्के में किसानों को अलग-अलग रेट की राशि मिल रही है। इससे लगता है कि बीमा कंपनी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा के प्रावधानों का पालन नहीं किया और न हीं अब तक बीमा, क्लेम और क्षति और किसानों को दी गई राशि की सूची सार्वजनिक की है। किसानों ने सूची की मांग की है। किसान संघ के प्रदेश मंत्री जगरामसिंह यादव ने कहा कि 7 दिन में यदि Problem नहीं निपटी तो किसान कलेक्ट्रेट व भोपाल में डेरा डालेंगे।
समस्या और की मांग

-जिला सहकारी बैंक में की कर्ज अदायगी की अंतिम तारीख बढ़ाकर 30 अप्रैल की जाए, ताकि जिले के किसानों को लाभ मिल सके।
-नामांतरण में 17 साल पुराना रिकॉर्ड मांगते हैं, विभाग पर रिकॉर्ड रहता है और विभाग प्रमाणीकररण कर नामांतरण में सरलीकरण करे।
-पीएनबी शाखा तूमैन ने कई किसानों की बीमा राशि नहीं काटी और राशि काटी तो बीमा कंपनी को नहीं दी, किसान बीमा से वंचित रह गए।
-शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ रही है, जुआ-सट्टा भी चरम पर है, शराब पीकर असामाजिक तत्व उत्पात मचा रहे हैं।

इधर, सचिव निलंबित व रोजगार सहायक की सेवा समाप्त

अशोकनगर. मनरेगा घोटाला में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। मृत व्यक्ति को उसके मरने के आठ महीने बाद मनरेगा में मजदूरी करना बताया गया, साथ ही एक व्यक्ति को एक ही तारीखों में दो जगह काम करना बताया। इस पर प्रशासन ने सचिव को निलंबित कर दिया और रोजगार सहायक की सेवा समाप्त कर दी हैं।
मामला ग्राम पंचायत गरेंठी का है। जहां जिला पंचायत ने जांच की तो पता चला कि जिस परमानंद पुत्र रतनसिंह लोधी की चार मार्च 2020 को मौत हो चुकी है, उसे ग्राम पंचायत ने सुदूर सड़क निर्माण में 15-28 नवंबर 2020 तक मजदूरी करना बताया व उसके नाम से 2316 रुपए मजदूरी राशि का भुगतान किया, जिस खाते को परमानंद का खाता बता राशि डाली वह जांच में शिवपुरी जिले की लुकवासा मध्यांचल शाखा में कल्याणसिंह का खाता था। वहीं मनरेगा में गांव के चौकीदार को भी मजदूरी करना बताया। साथ ही गोलू पुत्र जालम और रामचरण पुत्र जालम को निर्माण में मजदूर करना बताया, वहीं इन्हीं तारीखों में रामचरण पुत्र जालम को दूसरी जगह भी मजदूरी करना बताया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.