scriptअवैध शराब बेचने वालों की मोहल्लेवासियों को धमकी, शिकायत की तो जिंदा जला देंगे | Illegal liquor sellers threaten to people to burn alive | Patrika News

अवैध शराब बेचने वालों की मोहल्लेवासियों को धमकी, शिकायत की तो जिंदा जला देंगे

locationअशोकनगरPublished: Mar 14, 2019 11:42:57 am

Submitted by:

Arvind jain

मोहल्ले के युवाओं और बच्चों ने की एसपी से शिकायत, युवाओं और बच्चों ने एसपी से कहा 9 मार्च को शिकायत की तो शराब बेचने वाले दे रहे हैं धमकी।

news

अवैध शराब बेचने वालों की मोहल्लेवासियों को धमकी, शिकायत की तो जिंदा जला देंगे

अशोकनगर. शहर के अंबेडकर मोहल्ले में अवैध शराब बिकने की शिकायत करना मोहल्लेवासियों को मंहगा साबित होता नजर आ रहा है। अवैध शराब बेचने वालों ने मोहल्लेवासियों को धमकी दी है कि यदि अब किसी ने शिकायत की तो घर में ही जिंदा जला देंगे। इससे भयभीत युवा और बच्चे एसपी के पास पहुंचे और कार्रवाई की मांग की, साथ ही कहा कि शराब पीने के बाद लोग मोहल्ले में उत्पात भी मचाते हैं।


बुधवार को अंबेडकर मोहल्ला के करीब एक दर्जन युवा और बच्चे एसपी पंकज कुमावत के पास पहुंचे। जहां उन्होंने एसपी से कहा कि मोहल्ले में विदिशा रोड पर शिवमंदिर के पास अवैध रूप से शराब बिकती है। जिसकी 9 मार्च को शिकायत की थी। शिकायत पर कार्रवाई तो नहीं हुई, लेकिन शराब बेचने वाले अब रोजाना मोहल्लेवासियों को हाथ-पैर तुड़वाने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही यह भी धमकी दी है कि यदि किसी ने अब शिकायत की तो उसे घर में ही जिंदा जला दिया जाएगा। युवाओं और बच्चों का कहना है कि एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। शिकायत करने वालों में अजय, राजकुमार, गोलू, मनीष सहित कई युवा और बच्चे शामिल थे।

यंहा, एससी-एसटी एक्ट का दर्ज हुआ प्रकरण,
जिले के ग्राम धुर्रा निवासी देशराज जाटव की शिकायत पर पुलिस ने डुंगासरा निवासी जितेंद्र पुत्र संग्रामसिंह रघुवंशी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट तक तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। इसे झूठा प्रकरण दर्ज होना बताते हुए रघुवंशी युवा संघ ने एसपी से मुलाकात की और मामले की जांच कराने की मांग की है। रघुवंशी युवा संघ ने एसपी से मामले की शिकायत कर कहा कि देशराज जाटव वर्तमान में नईसराय में रहता है, जिसे डुंगासरा निवासी जितेंद्र रघुवंशी ने मकान निर्माण कराने के लिए 40 हजार रुपए दिए थे।

लेकिन देशराज जाटव ने 20 हजार रुपए का भी काम नहीं किया और ट्रैक्टर-ट्राली में सामान भरकर जाने लगा तो उससे 40 हजार रुपए का काम करने या फिर शेष पैसे लौटाने की बात कही। रघुवंशी युवा संघ का कहना है कि देशराज जाटव ने जितेंद्र के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत झूठा प्रकरण दर्ज करा दिया। इस पर उन्होंने एसपी से मामले की जांच की मांग की है। साथ ही कहा कि जितेंद्र द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस पर एसपी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों में अमित रघुवंशी, धमेंद्र रघुवंशी, मनीष महाना, आनंद रघुवंशी, संतोष रघुवंशी सहित अन्य लोग शामिल थे।

यंहा, डीईओ व संयुक्त संचालक पर आरोप,
200 से 300 शिक्षकों को दूर के स्कूलों से हटाकर शहर के नजदीक कर दिया अटैच
अशोकनगर. जिले में मनमाने तरीके से शैक्षणिक व्यवस्था के नाम पर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों को शहर के नजदीक पदस्थ करने का काम चल रहा है। ऐसी ही एक शिकायत जिले से स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव और लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त को भेजी गई है। जिसमें जिले के 200 से 300 शिक्षकों को शहर के नजदीक के स्कूलों में पदस्थ करने का आरोप डीईओ और संयुक्त संचालक पर लगाया गया है।


भाजपा गौसेवा प्रकोष्ठ के पूर्व जिला संयोजक जयबाबू गुर्जर ने शिकायत कर आरोप लगाया है कि जिले में डीईओ और संयुक्त संचालक की मिलीभगत से शिक्षकों के अटैचमेंट का काम चल रहा है। जबकि शासन ने किसी भी तरह का अटैचमेंट न करने के निर्देश दिए थे और आदेश जारी किया था कि जो शिक्षक जिस स्कूल में पदस्थ है, उसे वेतन उसी संस्था से मिलेगा और किसी भी तरह के अटैचमेंट मान्य नहीं होंगे।

जयबाबू गुर्जर का आरोप है कि इन निर्देशों के बावजूद भी जिले में 200 से 300 शिक्षकों को दूरस्थ गांव के स्कूलों से हटाकर शहर के नजदीक के स्कूलों में अटैचमेंट कर दिया गया है। इससे जिले के दूरस्थ गांवों के स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की पढ़ाई प्रभावित की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो