scriptशाम को विमानोत्सव और रात में गश्त पर निकलेंगे ताजिए | In the evening there will be an aviator on the terrace and patrol in t | Patrika News

शाम को विमानोत्सव और रात में गश्त पर निकलेंगे ताजिए

locationअशोकनगरPublished: Sep 19, 2018 10:59:16 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

शहर के विभिन्न मंदिरों से गुरुवार को 35 विमानों में विराजमान होकर भगवान निकलेंगे, तो वहीं रात के समय ताजिए भी गश्त पर निकलेंगे।

patrika news

Ashoknagar JCB makes a water filling groove in the pool.

अशोकनगर. शहर के विभिन्न मंदिरों से गुरुवार को 35 विमानों में विराजमान होकर भगवान निकलेंगे, तो वहीं रात के समय ताजिए भी गश्त पर निकलेंगे। विमानोत्सव के लिए शाम को चार बजे से रात आठ बजे तक बायपास पर यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा और अथाईखेड़ा की तरफ से आने वाले वाहनों को त्रिदेव मंदिर पर और शाढ़ौरा की तरफ से आने वाले वाहनों को राजमाता चौराहा पर व ईसागढ़ रोड से आने वाले वाहनों को जेल के पास स्थित पार्किंग पर रोक दिया जाएगा। इससे रात को आठ बजे के बाद ही बायपास पर यातायात चालू हो सकेगा। इससे वाहन चालकों को शाम चार बजे से पहले बायपास से निकलना पड़ेगा।

सूबेदार अजयप्रतापसिंह के मुताबिक शहर में विमानोत्सव के लिए करीब साढ़े पांच सौ जवानों को विभिन्न जगहों पर तैनात किया जाएगा। वहीं तुलसी सरोवर पर होमगार्ड के 40 जवान तैनात रहेंगे, इनमें 10 गोताखोर भी तालाब पर तैनात रहेंगे। दोपहर से ही विभिन्न स्पॉट पर पुलिस तैनात रहेगी। इससे शहर में जब शाम को विमान गांधी पार्क पर पहुंचेंगे तो एफओबी पर भी यातायात को रोक दिया जाएगा और विमानों के निकलने के बाद ही एफओबी से वाहन निकाले जाएंगे। वहीं बायपास पर चार पहिया वाहन सहित बड़े वाहन पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन दोपहिया वाहन शहर में से होकर निकाले जा सकेंगे।

दूरबीनों से भीड़ पर होगी पुलिस की नजर
सूबेदार का कहना है कि विमानोत्सव में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए इस बार पास की ऊंची बिल्डिंगों पर पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा, जहां से पुलिस दूरबीनों के माध्यम से भीड़ और तालाब पर नजर रखेगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। दोपहर के समय मंदिरों में सजने के बाद विमान शहर में निकलेंगे जो सुभाषगंज में एकत्रित होंगे, जहां से जल विहार के लिए तुलसी सरोवर के लिए रवाना होंगे।

कलेक्टर ने किया निरीक्षण
डोल ग्यारस पर भी गणेशजी की कई प्रतिमाओं को विसर्जन होता है। इससे बुधवार शाम को कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा और एसपी सुनीलकुमार जैन अन्य अधिकारियों के साथ विसर्जन कुंड पहुंचे। कुंड में गंदा पानी भरा देख कलेक्टर ने पूछा कि क्या ऐसे पानी में मूर्तियां विसर्जित हो जाती हैं, इस पर कर्मचारियों ने कहा कि पानी कल तक साफ हो जाएगा। वहीं विसर्जन कुंड की टूटी दीवारों को देख कलेक्टर ने कहा कि यह सब मेरे समय में ही क्यों ह

रात नौ बजे पुराने इमाम बाड़े से निकलेंगे ताजिए
पूर्व सदर वाहिद पटेल के मुताबिक गुरुवार को ताजिए रात को 9 बजे पुराने इमाम बाड़े से पुराने बस स्टैंड पर एकत्रित होंगे। इसके बाद रात 12 बजे तक गांधी पार्क पहुंचेंगे, जहां से वापस लौटेंगे। वहीं इस दौरान अखाड़ेबाजी भी होगी। शुक्रवार को दोपहर दो बजे इमाम वाड़े से ताजिए एकत्रित होंगे और शाम को तीन बजे गांधी पार्क पहुंचेंगे। फिर शहर से निकलते हुए वापस गांधी पार्क पहुंचेंगे और बाद में रात 12 बजे तक मदरसा ग्राउंड पर रुकेंगे और अखाड़ा चलेगा। फिर आजाद मोहल्ला होते करबला पहुंचेंगे।ोता है, साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि पिछले वर्ष की तरह ही मूर्तियों का विसर्जन कराया जाए। इसके बाद उन्होंने तालाब पर पहुंचकर जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो