scriptलाइन में लीकेज, दो दिन शहर के कई घरों में नहीं पहुंचा पानी लोग परेशान | Increased drinking water problem in the city | Patrika News

लाइन में लीकेज, दो दिन शहर के कई घरों में नहीं पहुंचा पानी लोग परेशान

locationअशोकनगरPublished: Jan 19, 2019 11:00:25 am

Submitted by:

Arvind jain

,- वायपास निर्माण के लिए लाइन शिफ्टिंग के काम के चलते से नहीं हो रही शहर में पानी की सप्लाई, टैंकरों पर हो रहे विवाद।

water problem

लाइन में लीकेज, दो दिन शहर के कई घरों में नहीं पहुंचा पानी लोग परेशान


अशोकनगर. शहर के करीब 30 फीसदी क्षेत्र में दो दिन से पानी की सप्लाई नहीं हुई, इससे कड़ाके की सर्दी में लोग पेयजल की समस्या से परेशान हैं। हालत यह है कि अब नपा द्वारा भेजे जाने वाले टैंकरों पर भी पानी भरने के लिए लोगों में विवाद होने लगे हैं। टैंकर पहुंचते ही लोग पहले पानी भरने का प्रयास करते हुए एक-दूसरे से झूमाझटकी करते देखे जा सकते हैं।

लाइन में लीकेज और वायपास निर्माण के लिए लाइन शिफ्टिंग का काम चलने की वजह से पेयजल सप्लाई न होना बताया जा रहा है। इससे रेलवे क्रॉसिंग के दूसरी तरफ पानी की सप्लाई बंद हैं, हालांकि नपा टैंकरों से मोहल्लों में पानी की सप्लाई कर रही है लेकिन लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। इससे लोग पीने सहित घर में अन्य कामों के लिए पानी की व्यवस्था करने के लिए भटक रहे हैं।
शहर के विदिशा रोड और बोहरे कॉलोनी बादशाह खान, सुनील, शहीद, मनोज, गोपाल शर्मा और गोविंद कुशवाह ने बताया कि नलों में पानी न आने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यही स्थिति वार्ड क्रमांक 10 में भी देखी गई, लोगों का कहना है कि यदि नल नहीं आ रहे हैं तो टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाना चाहिए।

इन लीकेजों ने भी बढ़ाई शहर में पेयजल समस्या-

शहर के विदिशा रोड पर नपा कार्यालय और पावर हाउस के सामने कुछ दिन पहले ही लाइन फूटने से लीकेज हो गए थे। इससे नपा ने दोनों जगहों पर लाइन सुधारने के लिए खुदाई कराई है। वहीं पुराना बस स्टैंड, गौंड बाबा मंदिर के पास भी लीकेज की समस्या बनी हुई है। हालत यह है कि हजारों लीटर पानी व्यर्थ में बह जाता है। जबकि लोगों को पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और घरों में पानी की व्यवस्था करने के लिए लोग दूर-दूर से साईकिलों, ऑटो और हाथठेलों पर रखकर पानी ढ़ोते नजर आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो