Video- आन-बान-शान से आकर्षक मार्च पास्ट के बीच लहराया तिरंगा

Video- आन-बान-शान से आकर्षक मार्च पास्ट के बीच लहराया तिरंगा

Deepesh Tiwari | Updated: 15 Aug 2018, 06:04:12 PM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर व एसपी ने ली परेड की सलामी...

अशोकनगर अरविंद जैन की रिपोर्ट...
72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में कई जगह झन्डा वंदन कार्यक्रम हुआ। वहीं जिले का मुख्य कार्यक्रम कॉलेज ग्राउंण्ड पर हुआ, जहां जिला पंचायत अध्यक्ष बाई साहब यादव ने झंडा वंदन कर कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा व एसपी सुनील कुमार जैन के साथ जिप्सी मे सवार होकर परेड की सलामी ली। यहां कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।

 

ASK02

इस अवसर पर सरस्वती स्कूल के बच्चों द्वारा दिव्य घोष का प्रदर्शन किया, जिसमें विभिन्न स्कूल के बच्चों ने पीटी प्रदर्शन किया।

ASK03

आकर्षक मार्च पास्ट...
इस अवसर पर आयोजित परेड में विशेष सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल, होम गार्ड, सीनियर व जूनियर गल्र्स स्काउट, गाइड दल, शौर्या दल व ब्रास बेण्ड दल के अलावा उमावि के छात्र छात्राओं ने आकर्षक मार्चपास्ट किया।

 

ASK04

प्रदेश भर में हुआ झंडा वंदन:-
स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित सभी जिलों में झंडा वंदन का आयोजन किया गया। वहीं प्रदेश का मुख्य कार्यक्रम राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में हुआ। जहां सीएम शिवराज सिंह ने झंडा फहराया।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने उन्होंने समाज के हर वर्ग का जिक्र करते हुए अपनी योजनाओं के बारे में बताया।

ASK05

इस शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के लिए शहीद, सर्वस्व न्योछावर करने वाले और इसके निर्माण के लिए जीवन होम करने वाली विभूतियों को बारम्बार नमन। आइये, संकल्प लें कि हम सभी मातृभूमि के लिए सत्य, निष्ठा और लगन से कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर हुए इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने अपने भाषण में शहीदों से लेकर सैनिकों,किसानों,महिलाओं व छात्रों तक बात की। इसके अलावा विकास व जलसंरक्षण को लेकर भी कई बातें कहीं।

यहां उन्होंने कहा कि हम नए भारत के निर्माण के दौर में हैं, जिसमें हमारे व्यक्तिगत, सामूहिक या समग्र प्रयास से देश उन नई ऊंचाईयों तक पहुंच सकता है, जो हम सभी भारतीय नागरिकों का सपना है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता, स्वरोजगार, महिला सुरक्षा और सूचना क्रांति ने जन-जन के जीवन को बदल दिया, देश की तस्वीर बदल दी।

बच्चे देश का भविष्य...
बच्चे देश-प्रदेश का भविष्य हैं। हम बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाने के लिए उनकी उच्च शिक्षा तक की फीस भर रहे हैं। अभिभावकों से मेरी अपील है कि वह बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करें। सुविधा के अभाव में हम किसी बच्चे की पढ़ाई रुकने नहीं देंगे!
यहां उन्होंने यह भी ऐलान किया कि सामान्य वर्ग के छात्र भी आर्थिक आधार पर संबल योजना के तहत छात्रवृत्ति योजना का लाभ ले सकते है।

सीएम ने अपने भाषण में यह भी कहा कि मध्य प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। हम रोजगार के अधोसंरचना के विकास के साथ रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करने पर कार्य कर रहे हैं। चंबल एक्सप्रेस-वे के निर्माण से प्रदेश में उद्योग क्रांति को गति मिलेगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned