script12वी अंग्रेजी माध्यम के 22 छात्रों ने किया संपर्क, पांच हजार रुपए फीस देने भी तैयार | Interest of students | Patrika News

12वी अंग्रेजी माध्यम के 22 छात्रों ने किया संपर्क, पांच हजार रुपए फीस देने भी तैयार

locationअशोकनगरPublished: Apr 14, 2019 12:14:52 pm

Submitted by:

Arvind jain

मंहगे प्राईवेट स्कूल छोड़ सरकारी स्कूल में छात्रों की रुचि,- स्कूल ने कहा अलग से लगाएंगे अंग्रेजी माध्यम की कक्षा, निर्धारित की पांच हजार रुपए फीस।

news

The adoption of large small school open again

अशोकनगर. मंहगे प्राईवेट स्कूलों को छोड़कर 12वी कक्षा में छात्रों की रुचि सरकारी उत्कृष्ट स्कूल में दिख रही है। प्राईवेट स्कूल के अंग्रेजी माध्यम के 22 छात्रों ने 12वी में कक्षा लेने के लिए स्कूल में संपर्क किया, साथ ही अलग से कक्ष निर्माण कराने के लिए इन छात्रों के परिजनों ने स्कूल को पांच-पांच हजार रुपए अतिरिक्त फीस देने की बात कही है। इससे उत्कृष्ट स्कूल ने भी 12वी अंग्रेजी माध्यम की कक्षा के लिए पांच हजार रुपए फीस निर्धारित कर दी है।


प्राईवेट स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में 11वी कक्षा तक पढऩे के बाद छात्रों ने 12वी कक्षा शहर के उत्कृष्ट स्कूल में पढऩे के लिए प्रवेश पाने संपर्क किया है। साथ ही छात्रों के परिजनों ने उत्कृष्ट स्कूल में 12वी अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं अलग से लगाने की मांग की। उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य अनिल खंतवाल के मुताबिक स्कूल में अलग से अंग्रेजी माध्यम की कक्षा लगाने के लिए कोई कक्ष नहीं है।

 

इससे इन छात्रों के परिजनों ने उत्कृष्ट स्कूल में अलग कक्ष निर्माण के लिए पांच-पांच हजार रुपए देने की बात कही है, जिसे शालाकोष फीस के रूप में जमा किया जाएगा। इससे स्कूल ने प्रवेश की फीस के साथ अंग्रेजी माध्यम की 12वी कक्षा में प्रवेश लेने के लिए अतिरिक्त फीस पांच हजार दर्ज कर दी है, लेकिन गरीबी रेखा वाले छात्रों से यह फीस नहीं ली जाएगी। उत्कृष्ट स्कूल में प्रवेश लेने का कारण प्राईवेट स्कूल में 12वी पढ़ाने वाले शिक्षकों की उपलब्ध्ता न होना बताया जा रहा है।

9वी से स्कूल में शुरू होगी अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं-
प्राचार्य अनिल खंतवाल ने बताया कि उत्कृष्ट स्कूल में इस बार 9वी की अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं शुरू करने की योजना है। इसके लिए 25 अप्रैल को प्रवेश के लिए प्री-टेस्ट लिया जाएगा। यदि 30-40 बच्चे सहमति देते हैं तो स्कूल में अंग्रेजी माध्यम का बैच बनाकर कक्षाएं शुरू करा दी जाएंगी। हालांकि प्राचार्य का कहना है कि 9वी अंग्रेजी माध्यम कक्षा के लिए कोई अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो