scriptIntoxication : स्टेडियम बना नशे का सबसे बड़ा अड्डा | Intoxication : Stadium house drunken house | Patrika News

Intoxication : स्टेडियम बना नशे का सबसे बड़ा अड्डा

locationअशोकनगरPublished: Jun 28, 2019 11:11:50 am

Submitted by:

Satish More

जिले भर में नशे के अवैध कारोबार पर नहीं लग रही लगाम

news

Stadium built drunk house

अशोकनगर. जिले ashoknagar district में नशा Intoxication करने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही अवैध illegal नशे intoxication का कारोबार भी दिन-दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है, लेकिन इसे रोकने वाले गंभीर serious नजर नहीं आ रहे हैं। गली-मोहल्लों सहित स्कूलों व शहर schools and city’ के एक मात्र स्टेडियम stadium को भी नशेलचियों drug addicts ने नशे का अड्डा बना लिया है। नशे की लत से पीडि़त युवा घूरों, खंडहरों और खाली पड़े प्लाटों में नशा करते आसानी से दिखाई दे जाते हैं। रात के समय रास्तों पर ही शराबियों alcoholics की महफिलें जम रही हैं। सरकारी स्कूलों government schools में भी नशा intoxication किया जा रहा है।


महिलाओं व बच्चियों को रहता है भय
दवाओं के नशे के रूप में उपयोग पर भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। नशेलचियों से सबसे ज्यादा भय महिलाओं व बच्चियों को रहता है। नशे के अवैध कारोबार पर 1लगाम नहीं लगने से गैर परंपरागत नशे का जाल भी जिले में फैल रहा है। नशेलची पंक्चर जोडऩे वाले सोल्यूशन, वाइटनर, ऑयोडेक्स, एविल सहित अन्य दवाओं का भी उपयोग नशे के रूप में कर रहे हैं। इसके अलावा स्मैक व शराब का अवैध कारोबार भी जारी है।

MUST READ :गजब है एमपी पुलिसः 6 साल के मासूम पर दो धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज

इसकी दशा नहीं सुधरी
शहर का एक मात्र खेल स्टेडियम संजय स्टेडियम भी नशे का अड्डा बन गया है। इसको लेकर कई बार शिकायतें भी हुईं और खिलाडिय़ों ने भी इस समस्याओं को रखा, लेकिन इसकी दशा नहीं सुधरी। अब भी रात होते ही यहां नशेलचियों का जमावड़ा लगता है और सुबह स्टेडियम पहुंचने वाले खिलाडिय़ों का सामना नशे के सामान से होता है, जिसकी सफाई उन्हें करनी पड़ती है। अब तो दिन में भी यहां नशा करने वाले आराम करते नजर आते हैं।

यहां आसानी से देखे जा सकते हैं नशेलची
शहर में नशे के आदी नशेलची कई स्थानों पर पाए जाते हैं, जिनमें रेलवे स्टेशन, टीवी टावर के पीछे, शंकरपुर, गौशाला, रेलवे लाइन के पास, तार वाले बालाजी मंदिर के पीछे, फुट ओवर ब्रिज के नीचे, रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे, नया बस स्टैंड, पुरानी गड़ी, बापू विद्यालय परिसर, अंबेडकर भवन, नपा की दुकानों व छत, पठार पर बनी नपा की दुकानें सहित गली-मोहल्लों में खाली प्लाटों में नशेलची आसानी से देखे जा सकते हैं।


स्टेडियम में यहां नशा करने वाले लोग सोते रहते हैं। हमारे आसपास ही नशा करते हैं। सुबह आते हैं खाली इंजेक्शन, बॉटल, टूटा कांच आदि पड़ा मिलता है। पवेलियन में इंजेक्शन व कांच पड़ा रहता है, जो खिलाडिय़ों को चुभ जाता है। जाने का कहो तो झगड़ा करते हैं और गंदगी फैलाते हैं।
महरसिंह, क्रिकेट खिलाड़ी।


संजय स्टेडियम में मुंगावली, ईसागढ़, शाढ़ौरा से तक बच्चे आते हैं। उन्हें यहां आकर पहले साफ-सफाई करनी पड़ती है। बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं। कोई कार्रवाई करने नहीं आता। दिन में भी स्मैक पीते रहते हैं। बच्चों का सामान भी चोरी हो जाता है। कहने पर कुछ चले जाते हैं तो कुछ ढीठ बनकर बैठे रहते हैं।
गणेश जादौन, क्रिकेट कोच।


नशे का सेवन करने वाले व बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि नशे का सेवन व विक्रय के बारे में जानकारी दें तो तुरंत कार्रवाई होगी। सभी थाना प्रभारियों को भी इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई होगी।
सुनील शिवहरे, एएसपी अशोकनगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो