scriptदेश में गमगीन माहौल, इसलिए समाज ने शोभायात्रा में नहीं बजवाया डीजे | jayanti of sant ravidas | Patrika News

देश में गमगीन माहौल, इसलिए समाज ने शोभायात्रा में नहीं बजवाया डीजे

locationअशोकनगरPublished: Feb 20, 2019 11:30:40 am

Submitted by:

Arvind jain

जन्म उत्सव पर निकली संत रविदास की शोभायात्रा. समाज के वरिष्ठ लोगों ने डांस करने से किया परहेज, शोभायात्रा के बाद शहीदों को दी श्रद्धांजली।

news

देश में गमगीन माहौल, इसलिए समाज ने शोभायात्रा में नहीं बजवाया डीजे

अशोकनगर. संत रविदासजी का जन्म उत्सव शहर में शोभायात्रा निकालकर मनाया गया। पुलवामा हमले में सैनिकों के शहीद होने से देश में गमगीन माहौल को देखते हुए समाज ने शोभायात्रा में डीजे नहीं बजवाया। साथ ही समाज के वरिष्ठ लोगों ने कार्यक्रम में डांस करने से भी परहेज किया और दो मिनिट का मौन धारण कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजली भी दी।
मंगलवार को संत रविदास की जयंती मनाई गई। पिछले वर्षों में जहां दो से तीन शोभायात्रा निकाली जाती थीं, लेकिन इस बार समाज ने एकजुट होकर सिर्फ एक शोभायात्रा निकाली और सभी को एकजुटता का संदेश दिया।

सुबह 11 बजे विदिशा रोड स्थित संत रविदास मंदिर से शुरू हुई यह शोभायात्रा शहर के गांधी पार्क, इंदिरा पार्क, बिलाला मिल रोड, तुलसी पार्क और स्टेशन रोड होते हुए गांधी पार्क पहुंची, जहां से वापस शोभायात्रा विदिशा रोड स्थित मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभायात्रा के समापन पर दो मिनिट का मौन धारण कर पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजली दी। वहीं मंदिर पर विधि-विधान से संत रविदासजी की पूजा-अर्चना हुई और समाज को नशे छोडऩे का सुझाव दिया। साथ ही समाज के विकास के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

एक दिन पहले बैठक कर किया था निरस्त-
त्रिलोक अहिरवार ने बताया कि सैनिकों के शहीद होने से देश में गमगीन माहौल को देखते हुए कार्यक्रम से एक दिन पहले समाज ने बैठक की और निर्णय लिया कि शोभायात्रा के लिए लिया गया डीजे इस कार्यक्रम में नहीं बजवाया जाएगा। वहीं लोगों ने खुद ही डांस से परहेज भी किया। इससे परंपरागत तरीके से शोभायात्रा निकाली गई। कार्यक्रम में संत रविदास मंदिर समिति के अध्यक्ष कोमलसिंह ठेकेदार, उपाध्यक्ष रमेशकुमार सरगैयां, सचिव कैलाश धुरेंटे सहित त्रिलोक अहिरवार, बाबूलाल दैलवार, शीला जाटव, हरिबाबू राय, बृजेंद्र यादव, दीपक मिश्रा, अशोक रघुवंशी और भगवानसिंह अहिरवार सहित कई लोग शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो