एक पनडुब्बी सहित जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

शाढ़ौरा. अवैध रेत खनन पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने तहसील के रेंझा घाट से एक पनडुब्बी सहित जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्राली जब्त किए हैं।

शाढ़ौरा. अवैध रेत खनन पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने तहसील के रेंझा घाट से एक पनडुब्बी सहित जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्राली जब्त किए हैं।
  खास बात है कि प्रशासन की यह कार्रवाई रात में करीब 3.00 बजे से शुरू हुई और सुबह तक जारी रही। कार्रवाई में राजस्व, खनिज, वन व पुलिस का अमला शामिल रहा। अशोकनगर तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में शाढ़ौरा तहसीलदार लीना जैन, नईसराय तहसीलदार आनंद जैन, खनिज निरीक्षक वीरेन्द्र वर्मा, वन विभाग के डिप्टी रेंजर आदर्श शर्मा एवं नईसराय थाना प्रभारी अशोक जोशी शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 3.00 बजे नईसराय थाने पर एकत्रित हुए। यहां से टीम रेंझा घाट पहुंची। जहां मौके पर एक जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर-ट्राली एक पनडुब्बी मशीन सहित स्टॉक की हुई लगभग 30 ट्राली रेत पाई गई। सभी को जब्त कर शाढ़ौरा पुलिस की अभिरक्षा में रखा गया है। अवैध उत्खनन में आरके रघुवंशी का नाम सामने आया है।  जिस समय अशोकनगर जिले की टीम अपने क्षेत्र में कार्रवाई कर रही थी, ठीक उसी समय गुना जिले की टीम सामने के क्षेत्र में कार्रवाई कर रही थी। गुना टीम ने भी मौके से एक पनडुब्बी जब्त की है।

गुप्त रखा गया था मिशन
नईसराय थाने से जब टीम रवाना हुई तो किसी को यह जानकारी नहीं थी कि जाना कहां है। इस पूरे मिशन को गुप्त रखा गया था। यह कार्रवाई कलेक्टर बीएस जामौद के निर्देशन में की गई है। ग्राम रेंझा पर लंबे समय से अवैध उत्खनन किया जा रहा था, न तो यहां खदान सूचीबद्ध है और न ही उसकी नीलामी की  गई है।
Show More
दीपेश तिवारी Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned